Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dreams Meaning: सपने में दिखाई दे बचपन का मित्र तो समझ लें पलट सकती है किस्मत, जानें शुभ होता है या अशुभ

रात को सोते समय सभी सपने तो हर कोई देखता है. इनका जीवन में शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है और संकेत मिलते हैं. आइए जानते है सपने में दोस्त के दिखने का क्या संकेत मिलता है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Dreams Meaning:  जीवन में परिवार से जुड़े सभी रिश्ते पहले से बने होते हैं, लेकिन दोस्ती का एक रिश्ता ऐसा होता है, जिसे हम खुद बनाते हैं. दोस्त को खुद चुनते हैं. हम इस रिश्ते को सबसे ज्यादा अहमियत भी देते हैं. इसकी वजह हर सुख और दुख में उनका साथ खड़े हो जाना है. ऐसे में अगर आपको नींद के बीच सपने में दोस्त दिखाई दें तो इसका अर्थ होता है. इसका असर सपने में दोस्त की परिस्थितियों से लगता है. आइए स्वप्न शास्त्र से जानते हैं कि आखिर सपने में दोस्त का दिखना क्या संकेत देता है. 

सपने में बचपन के मित्र का दिखना

अगर आपको सपने में कोई बचपन का मित्र दिखता है तो समझ लें कि यह सपना शुभ है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह सपना संकेत देता है कि यह जल्द ही आपके जीवन में अच्छे बदलाव आ सकते हैं. बचपन के दोस्त सुनहरी यादों की तरह होते हैं. इनका आना शुभता का संकेत देता है. 

सपने में दोस्तों से बातें साझा करना

अगर आप सपने में किसी दोस्त से खुद को बातें करते हुए देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र में इस सपने को शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपके मन में कोई बात है, जिसे आप ने किसी से साझा नहीं किया है. ऐसे में मन की बातों को साझा करना बेहद जरूरी है.  इसलिए ऐसा सपना आने के बाद आपको थोड़ा सतर्क रहें. ऐसा करना आपके मन के बोझ को कम कर सकता है.

सपने में खास दोस्त का दिखना

अगर आपको सपने में कोई खास दोस्त दिखाई देता है. इस सपने को स्वप्न शास्त्र में शुभ माना गया है. इसका अर्थ है कि आप सही मार्ग पर चल रहे हैं और आने वाले समय में आपको सफलता प्राप्त हो सकती है. 

सपने में दोस्त की मृत्यु देखना

अगर आपको सपने में दोस्त की मौत होना दिखता है तो यह अशुभ सपना है. किसी दोस्त की मौत का होना. असल जीवन में चुनौती पैदा कर सकता है. यह आपकी सेहत को प्रभावित कर सकता है. यह मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का नुकसान पहुंचने का संकेत है. ऐसे में स्वास्थ का खास ध्यान रखें.  

सपने में दोस्त से लड़ना

अगर सपने में आपकी दोस्त से झगड़ा हो गया है तो सपने का अर्थ होता है कि आपका पारिवारिक और सामाजिक जीवन में किसी के साथ बहसबाजी में आप फंस सकते हैं. इसलिए लोगों से बात कम और काम पर ज्यादा ध्यान दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement