Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आंखों की जलन दूर करने के लिए Eye Drop नहीं अपनाएं ये घरेलू उपाय, Eye Irritation से मिलेगा आराम

Eye Irritation Remedy: कंप्यूटर और फोन स्क्रीन पर घंटों समय बिताने और प्रदुषण के कारण आंखों में जलन होने लगती है. आंखों की जलन को दूर करने के लिए इन टिप्स को फॉलो करें.

Latest News
article-main

Eye Irritation Remedy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Eye Irritation: घंटों फोन चलाने और कंप्यूटर पर काम करने से आंखों में जलन होने लगती है. प्रदूषण और धूल-मिट्टी भी आंखों में जलन का कारण बनता है. आंखों में जलन के कारण आंखों (Eye Care) से पानी आने लगता है और कई बार आंखें कमजोर हो जाती है. अगर आपको आंखों में जलन की परेशानी हो रही है तो घरेलू नुस्खों (Healthy Eyes Tips) से आप आराम पा सकते हैं. चलिए आपको आंखों की जलन और दर्द को दूर करने के लिए घरेलू उपायों (Eye Irritation Remedy) के बारे में बताते हैं.

आंखों की रोशनी को दूर करने के लिए उपाय (Aankho Ki Jalan Kaise Dur Kare)
- आंखों में हो रही जलन को दूर करने के लिए ठंडे पानी से धोना चाहिए. आंखों में पानी के छींटे मारे ठंडा पानी आंखों की जलन को दूर करने में मदद करता है.
- कई बार आंखों में धूल-मिट्टी के कारण भी जलन होने लगती है. ऐसे में आंखों की जलन को दूर करने के लिए आंखों को पानी में डालकर रखें. पानी में आंखों को डालकर पलकों को झपकाए.


ढीली पड़ गई त्वचा के कारण दिखने लगे हैं बूढ़े तो Skin Tightening में मदद करेंगे ये 3 Face Pack


- आंखों की एक्सरसाइज करने से भी आंखों में होने वाली परेशानी को दूर कर सकते हैं. आंखों को रोटेशन में घुमाना, पलके झपकाना और पामिंग एक्सरसाइज से स्वच्छ रख सकते हैं.
- नारियल के तेल की एक-दो बूंदों को आंख में डालने से भी फायदा मिलता है. आंखों के सूखने की वजह से भी आंखों में जलन होने लगती है. ऐसे में आंखों में तेल की बूंद डालें.

- ठंडे दूध से आंखों की मसाज करना लाभकारी होता है. आंखों की जलन के कारण परेशान है तो ठंडे दूध की मदद से आंखों की मसाज करें. ऐसा करने से आंखों की जलन दूर होगी और आराम मिलेगा.
- आंखों में गुलाब जल डालने से फायदा मिलता है. गुलाब जल की दो बूंद आंख में डालने से आंख साफ रहती है.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement