Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ढीली पड़ गई त्वचा के कारण दिखने लगे हैं बूढ़े तो Skin Tightening में मदद करेंगे ये 3 Face Pack

Skin Tightening Remedies: स्किन पर झुर्रियां आ गई है और त्वचा ढीली हो गई है तो स्किन टाइटनिंग के लिए आप यहां बताएं उपायों को अपना सकते हैं.

Latest News
ढीली पड़ गई त्वचा के कारण दिखने लगे हैं बूढ़े तो Skin Tightening में मदद करेंगे ये 3 Face Pack

Home Remedies For Skin Tightening

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Skin Tightening: बदलते लाइफस्टाइल और खान-पान के कारण स्किन संबंधी कई समस्याएं होती है. शरीर में पोषक तत्वों की कमी होने पर चेहरे पर मुहांसों, झाइयां और कालेपन की समस्या (Skin Problem) हो सकती है. कई बार स्किन पर झुर्रियां आने लगती है जिसके कारण त्वचा ढीली पड़ जाती है. पोषक तत्वों की कमी के कारण त्वचा ढीली (Skin Tightening Tips) हो जाए तो व्यक्ति बूढ़ा नजर आने लगता है. ऐसे में स्किन टाइटनिंग के लिए कई घरेलू उपायों (Skin Tightening Remedies) को अपना सकते हैं. चलिए आपको इनके बारे में बताते हैं.

त्वचा में कसावट लाने के लिए अपनाएं ये 3 उपाय (Home Remedies For Skin Tightening)
नारियल तेल और कॉफी का फेस पैक

स्किन के लिए नारियल का तेल बहुत ही अच्छा होता है. इसका इस्तेमाल स्किन टाइटनिंग के लिए कर सकते हैं. यह त्वचा को ग्लोइंग बनाने में भी कारगर है. इसका इस्तेमाल कॉफी के साथ करना चाहिए. पहले एक बाउल में 2 चम्मच नारियल तेल डालें और इसमें 1-2 चम्मच कॉफी पाउडर मिलाएं. आप इसमें दालचीनी पाउडर भी मिला सकते हैं. इन्हें अच्छे से मिक्स करने के बाद चेहरे पर लगाएं. थोड़ी देर लगा रहने के बाद चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें.


स्मोकिंग की लत से परेशान तो अपनाएं ये 5 घरेलू उपाय, नहीं करेगा बीड़ी-सिगरेट पीने का मन


केले और शहद का फेस मास्क
त्वचा की झुर्रियों को दूर करने और स्किन को टाइट करने के लिए केले और शहद के फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए केले को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और एक कटोरी में डालकर मैश कर लें. केले को मैश करने के बाद इसमें एक चम्मच जैतून का तेल और दो चम्मच शहद मिलाएं. तैयार पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और करीब 15-20 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें.

स्किन टाइटनिंग के लिए अंडा और शहद
स्किन में कसावट के लिए अंडे और शहद का इस्तेमाल करना फायदेमंद होता है. यह झुर्रियों और झाइयों को दूर करता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में अंडे को फोड़कर उसका सफेद हिस्सा निकाल लें. अंडे के सफेद हिस्से में एक चम्मच शहद मिलाएं. अंडा और शहद को मिक्स करने के बाद चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें. इन तरीके से स्किन को टाइट कर सकते हैं. यह हफ्ते में 2-3 बार अप्लाई कर सकते हैं.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement