Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मक्खन की तरह पिघलेगी चर्बी, ये 5 समर ड्रिंक्स एक महीने में 2 इंच तक कमर का साइज कर देंगे कम

Weight Loss Drink: गलत खान-पान और जीवनशैली के कारण आजकल मोटापा एक आम समस्या बन गई है. अगर आपका वेस्ट साइज बढ़ गया है तो आपके लिए 5 समर ड्रिंक चर्बी को गला देंगे.

Latest News
article-main

शरीर की चर्बी को गला देंगी ये ड्रिंक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

शरीर की अतिरिक्त चर्बी आसानी से कम नहीं होती. एक्सरसाइज और डाइट कंट्रोल के साथ अगर आप 5 तरह की ड्रिंक पीना शुरू कर दें तो आपकी कमर पर जमी चर्बी की लेयर कम हो सकती है.

यह वजन घटाने के साथ-साथ शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद करेगा. आज इस आर्टिकल में हम आपको गर्मियों के लिए 5 वजन घटाने वाले ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं -

खीरे का जूस- 

वजन घटाने के लिए खीरा बहुत कारगर है. इसमें लगभग 80 प्रतिशत पानी होता है. इसके सेवन से पेट अधिक समय तक भरा रहता है, जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है. गर्मियों में खीरे के जूस का सेवन करने से वजन घटाने में मदद मिलती है और शरीर हाइड्रेट भी रहता है.
 
छाछ-

गर्मियों में वजन कम करने के लिए आप छाछ का सेवन कर सकते हैं. इसमें प्रोबायोटिक्स होते हैं, जो आंत में स्वस्थ बैक्टीरिया को बढ़ावा देते हैं. इसका सेवन करने से पाचन क्रिया मजबूत होती है. आप छाछ में काला नमक और काली मिर्च मिलाकर पी सकते हैं.
 
नींबू पुदीना-

वजन घटाने के लिए आप पुदीना और नींबू पानी का सेवन कर सकते हैं. इसे पीने से शरीर में जमा विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं, जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है. इसके अलावा यह गर्मियों में शरीर को हाइड्रेट रखता है.
 
सेब दालचीनी डिटॉक्स वॉटर 

 वजन घटाने के लिए सेब और दालचीनी का मिश्रण काफी फायदेमंद माना जाता है. इस ड्रिंक को तैयार करने के लिए एक बोतल पानी लें. इसमें सेब के टुकड़े और दालचीनी की छड़ी डालें. अब इस पानी को पूरे दिन पीते रहें. इससे मेटाबॉलिज्म सुचारू रहता है और पेट लंबे समय तक भरा रहता है, जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है.
 
संतरे का पानी

संतरे का पानी एक अच्छा डिटॉक्स वॉटर है. गर्मियों में वजन कम करने के लिए आप इसका सेवन कर सकते हैं. इसमें विटामिन सी प्रचुर मात्रा में होता है, जो मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देने में मदद करता है. ऐसा करने के लिए पानी की एक बोतल लें. इसमें संतरे के टुकड़े मिलाकर सेवन करें.
 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement