Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बार-बार समन पर भी नहीं पेश हो रहीं Mahua Moitra, भाजपा नेता बोले 'केजरीवाल को याद करें TMC नेता'

Mahua Moitra ED Summon: संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में फंसी TMC नेता महुआ मोइत्रा को विदेशी मुद्रा मामले में ED बार-बार बुला रही है, लेकिन महुआ चुनाव प्रचार में व्यस्त होने का हवाला दे रही हैं.

Latest News
article-main

Mahua Moitra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Mahua Moitra ED Summon: तृणमूल कांग्रेस महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की तर्ज पर चल रही हैं. TMC की फायर ब्रांड नेता कहलाने वाली महुआ को प्रवर्तन निदेशालय (ED) बार-बार समन भेज रहा है. उन्हें विदेशी मुद्रा मामले में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की विवादित नेता महुआ ईडी समन को नजरअंदाज कर रही हैं. गुरुवार को भी वे ईडी के सामन पेश नहीं हुईं और पश्चिम बंगाल में अपने निर्वाचन क्षेत्र कृष्णानगर में चुनाव प्रचार करने पहुंच गईं. महुआ ने कहा है कि उन्होंने अभी चुनाव प्रचार में व्यस्त होने की बात जांच एजेंसी को बता दी है. महुआ के इस बयान के बाद पश्चिम बंगाल के मुख्य विपक्षी दल भाजपा के नेताओं ने उन पर जुबानी हमला बोला है. भाजपा नेताओं ने उन्हें अरविंद केजरीवाल को याद करने की सलाह दी है. माना जा रहा है कि इसके जरिये भाजपा नेताओं ने महुआ को किसी भी दिन गिरफ्तार कर लिए जाने के संकेद दिए हैं.

तीन बार समन की अनदेखी कर चुकी हैं महुआ

महुआ मोइत्रा को ईडी की तरफ से पूछताछ के लिए तीन बार समन भेजा जा चुका है. इनमें सबसे ताजा समन गुरुवार को पेश होने के लिए था, लेकिन महुआ ने कहा कि मैंने ईडी को अभी अपने लोकसभा चुनाव में बिजी होने की जानकारी दे दी है. साथ ही उसे बता दिया है कि मैं चुनाव के बाद ही पेश हो पाऊंगी, तब तक मुझे ना बुलाया जाए.

भाजपा नेताओं ने साधा है ऐसे निशाना

बंगाल विधानसभा में भाजपा की तरफ से विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने गुरुवार को कहा, 'Arvind Kejriwal 17 बार समन भेजने पर नहीं गए तो परिणाम आप सबने देख लिया है. इनके (महुआ मोइत्रा) साथ भी वही होगा. देश का कानून सबके लिए बराबर है. पश्चिम बंगाल की मेदिनीपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पाल ने भी महुआ के पेश नहीं होने पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा, 'समन भेजे जाने पर भी वह पेश होने के बजाय प्रचार कर रही हैं. इस पर सख्ती होनी चाहिए. हम इसकी जांच की मांग करते हैं.'

क्या है विदेशी मुद्रा मामला, जिसमें बुला रही है ईडी

महुआ मोइत्रा पर लोकसभा में पैसे लेकर सवाल पूछने का आरोप है. महुआ पर आरोप है कि उन्होंने दुबई में रहने वाले गुजराती बिजनेसमैन दर्शन हीरनंदानी से पैसे लेकर संसद में ऐसे सवाल किए, जिनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिजनेसमैन गौतम अडानी के बीच कोई रिश्ता होने के संकेत सभी को मिलें. इसे पीएम मोदी की छवि खराब करने के लिए किया गया कारनामा माना जा रहा है. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत के बाद लोकसभा के लोकपाल ने जांच में महुआ पर लगे आरोप सही पाए थे और उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी थी. इसके बाद ईडी ने इस मामले में महुआ द्वारा हीरनंदानी से लिए गए पैसे व कीमती तोहफों को विदेशी मुद्रा का उल्लंघन मानते हुए मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी. इसी मामले में ईडी महुआ को पेश होने के लिए कह रही है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement