Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Poonch Army Truck Attack: सेना के ट्रक पर ग्रेनेड अटैक से 5 जवान शहीद, 5 पॉइंट्स में जानें हमले की पूरी जानकारी

Army Truck Grenade Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शाम को आर्मी ट्रक में लगी आग की जांच के बाद इसे आतंकी हमला पाया गया है.

article-main

Army Truck Terror Attack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Jammu And Kashmir News- जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में गुरुवार दोपहर को हाईवे से गुजर रहे सेना के ट्रक में अचानक लगी आग का कारण पता चल गया है. भारतीय सेना के मुताबिक, ट्रक पर अज्ञात आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था. इस घटना में कुल 5 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक अन्य जवान गंभीर घायल है. सेना ने आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर दुख जताते हुए शहीद जवानों के परिवारों को सांत्वना दी है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मई में जी-20 ग्रुप की एक बैठक प्रस्तावित है, जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. पाकिस्तान इस बैठक का विरोध कर रहा है. इस बैठक को प्रभावित करने के लिए आतंकी हमलों में बढ़ोतरी होने के खुफिया संकेत पहले ही मिल चुके थे. यह हमला इसी का नतीजा माना जा रहा है.

5 पॉइंट्स में जानते हैं कि अब तक इस घटना के बारे में क्या जानकारी मिली है.

1. राजौरी सेक्टर में आतंकियों के होने की मिली थी सूचना

भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को राजौरी सेक्टर में आतंकियों के होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद राष्ट्रीय राइफल्स की काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशंस यूनिट को इस इलाके में भेजा गया था. जब इस यूनिट का काफिला भिंबर गली और पुंछ के बीच में था, उसी दौरान अचानक चलते हुए ट्रक में भयानक आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि ट्रक में बैठे जवानों को नीचे उतरने का मौका नहीं मिला. आग की चपेट में आकर 5 जवान शहीद हो गए.

2. पहले दुखद एक्सीडेंट माना गया था घटना को

आग लगने की घटना के तत्काल बाद डिफेंस पीआरओ ने बयान जारी किया था, जिसमें इसे दुखद घटना माना गया था. ANI के मुताबिक, पीआरओ ने बताया था कि आज दोपहर 3 बजे पुंछ जिले में भिबंर गली से सैंगियोत जा रहे भारतीय सेना के वाहन में आग लग गई. इस दुखद घटना में भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं. उस समय सेनाधिकारियों ने आग लगने के कारणों की जांच की बात कही थी. सभी ने हाईवे पर चलते हुए ट्रक में अचानक भीषण आग लगने पर आश्चर्य जताया था.

3. जांच में मिले ग्रेनेड अटैक के सबूत

एक्सपर्ट्स ने बाद में जले हुए ट्रक की जांच की. इस जांच में ट्रक पर ग्रेनेड से हमला होने के सबूत मिले. इसके बाद भारतीय सेना ने इसे आतंकी हमला घोषित कर दिया. ANI ने भारतीय सेना के हवाले से बताया कि ट्रक पर अज्ञात आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है, जिसके चलते उसमें आग लग गई और राष्ट्रीय राइफल्स की काउंटर टेररिस्ट यूनिट के 5 जवान शहीद हो गए हैं. एक अन्य जवान गंभीर घायल हुआ है, जिसे तत्काल वहां से निकालकर राजौरी स्थित आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. वहां उसका इलाज चल रहा है.

4. बारिश के कारण नहीं लगा आतंकियों का पता

ग्रेनेड अटैक की यह घटना पुंछ जिला मुख्यालय से करीब 90 किलोमीटर दूर हुई है. घटनास्थल भट्टा डूरियन के जंगलों में है, जहां विजिबिल्टी थोड़ा कम रहती है. सैन्य सूत्रों के मुताबिक, घटना के समय भारी बारिश हुई थी, जिसके चलते विजिबिल्टी बेहद कम हो गई थी. इसी का लाभ उठाकर आतंकियों ने ट्रक पर ग्रेनेड अटैक कर दिया और आसानी से फरार हो गए. 

5. आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी

भारतीय सेना की नार्दर्न कमांड के मुताबिक, हमला करने वाले आतंकियों के अब भी भट्टा डूरियन के जंगलों में ही होने के संकेत मिले हैं. इस कारण पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement