Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मोदी जी इतने तनाव में हैं, कुछ दिनों में मंच से आंसू न निकल आएं', राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला

कर्नाटक के बीजापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी ने सिर्फ 20 से 25 लोगों को अरबपति बना दिया और देश की सारी संपत्ति उन्हें दे दी.

Latest News
article-main

राहुल गांधी और पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर आज वोट डाले गए. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी अपने भाषणों में बहुत घबराए हुए लगते हैं, शायद कुछ दिनों में मंच पर उनके आंसू ना निकल आएं.

कर्नाटक के बीजापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी ने सिर्फ 20 से 25 लोगों को अरबपति बना दिया और देश की सारी संपत्ति उन्हें दे दी. उन्होंने एयरपोर्ट-पोर्ट, बिजली, खदान, सोलर-विंड पॉवर, डिफेंस सेक्टर सब कुछ अडानी और उनके जैसे अरबपतियों को सौंप दिया है. लेकिन गरीबों को कुछ नहीं दिया. उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना लाकर युवाओं से सेना की नौकरियां छीन लीं.'

कांग्रेस नेता ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी ने जो भी गारंटियां दी थीं. उसे पूरा कर दिखाया है. आपकी तालियां इस बात का सबूत हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर ध्यान भटकाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कभी वह चीन और पाकिस्तान की बात करते हैं, कभी वह आपसे थाली बजाने को कहेंगे और कभी आपके मोबाइल फोन पर टॉर्च लाइट जलाने को कहेंगे.

'22 बिजनेसमैन की संपत्ति 70 करोड़ लोगों के समान'
राहुल ने कहा कि भारत में गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई समेत चार महत्वपूर्ण मुद्दे हैं. उन्होंने दावा किया कि केवल कांग्रेस ही बेरोजगारी समाप्त कर सकती है, महंगाई को काबू में कर सकती है और लोगों को उनकी उचित हिस्सेदारी दिला सकती है. मोदी ने केवल गरीब जनता का पैसा लूटा है. उन्होंने कुछ लोगों को ही अरबपति बनाया है. देश में करीब 22 लोग हैं जिनकी संपदा देश के 70 करोड़ लोगों की संपत्ति के समान है. केवल एक प्रतिशत लोग देश की 40 प्रतिशत संपदा पर नियंत्रण रखते हैं.’ 

उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में दलितों, अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों, अल्पसंख्यकों और सामान्य श्रेणी के निर्धन लोगों के लिए कोई गुंजाइश नहीं है. मैं आपको केवल एक वाक्य में अपनी बात साफ कर दूंगा. मोदी ने इन अरबपतियों को जो संपदा दी है, वो पैसा हम देश की गरीब जनता को देने जा रहे हैं. कांग्रेस नेता ने युवाओं से वादा किया कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो ‘अग्निवीर’ योजना को समाप्त कर देगी.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement