Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US में भारतीय छात्रा ने लगाए फिलीस्तीन समर्थक नारे, गिरफ्तार हुई और यूनिवर्सिटी ने भी निकाला

अमेरिका में भारतीय मूल की एक छात्रा को अरेस्ट कर लिया गया है. दरअसल, छात्रा ने फिलिस्तीन समर्थक प्रोटेस्ट में हिस्सा लिया था और नारेबाजी भी की.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरिका में भारतीय मूल की एक छात्रा को फिलिस्तीन समर्थक प्रोटेस्ट करने के लिए अरेस्ट कर लिया गया है. छात्रा का नाम अचिन्त्य शिवलिंगम है. छात्रा तमिलनाडु के कोयंबटूर की रहने वाली है और ओहायो के कोलंबस में पली-बढ़ी है. फिलहाल प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही थी. कैंपस में हो रहे प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने को लेकर अचिन्त्य को यूनिवर्सिटी से भी बैन कर दिया गया है.

दो स्टूडेंट हुए गिरफ्तार
प्रिंसटन एलुमनी वीकली की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार की सुबह, 25 अप्रल को छात्र प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों की चेतावनी के बावजूद विश्वविद्यालय के कोर्टयार्ड में तंबू लगा दिए थे. इसके कुछ देर बाद अचिन्त्य और हसन सईद नाम के छात्र को अरेस्ट कर लिया गया. इसके बाद बाकी प्रदर्शनकारियों ने धरना प्रदर्शन जारी रखते हुए अपने अपने टेंट समेट लिए. 


ये भी पढ़े-अमेरिका को भी जरूरत है PM Modi जैसे नेता की, JP Morgan के CEO ने ऐसा क्यों कहा?


 

जानकारी के मुताबिक, प्रिंसटन यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता जेनिफर मॉरिल ने बताया कि दो ग्रेजुएशन के छात्रों को "सार्वजनिक सुरक्षा विभाग द्वारा गतिविधि बंद करने और क्षेत्र छोड़ने की बार-बार चेतावनी के बाद गिरफ्तार किया गया था".  प्रिंसटन एलुमनी वीकली ने बताया कि, "गिरफ्तारी करते समय सार्वजनिक सुरक्षा अधिकारियों द्वारा कोई बल प्रयोग नहीं किया गया. 

आपको बता दें, इन समय अमेरिका के कई प्रमुख कॉलेज-यूनिवर्सिटीज में गाजा में चले रहे इजरायल-हमास युद्ध को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. इसके बाद 25 अप्रैल को 60 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement