Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida Metro: ग्रेटर नोएडा जाना होगा और आसान, Aqua Line Metro पर बनाए जाएंगे दो नए स्टेशन 

Noida Metro Aqua Line: नोएडा से ग्रेटर नोएडा की कनेक्टिविटी अब और सुविधाजनक होने वाली है. एक्वा मेट्रो की मौजूदा लाइन को डिपो स्टेशन से 2.6 किलोमीटर आगे बोड़ाकी तक बढ़ाया जाएगा. 

Latest News
article-main

Noida Aqua Line Metro

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. एक्वा लाइन मेट्रो की मौजूदा लाइन में दो और स्टेशन जोड़ने की डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) को यूपी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. इस विस्तार के बाद पहली बार नोएडा मेट्रो ग्रामीण इलाकों के पास तक पहुंच जाएगी. मेट्रो रूट के इस विस्तार पर करीब 416 करोड़ 34 लाख रुपये का खर्च आएगा. इसमें 2 नए मेट्रो स्टेशन जुनपत गांव और बोड़ाकी बनेंगे. ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोगों के लिए भी अब नोएडा तक आना आसान होगा और रोड ट्रैफिक को कम करने में भी मदद मिलेगी.    

ग्रेटर नोएडा को ट्रांसपोर्ट हब बनाने की योजना 
ग्रेटर नोएडा के बोड़ाकी में मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब बनाए जाने की योजना पर यूपी सरकार पहले से ही काम रही है. यहां पर रेल, मेट्रो (Noida Metro), अंतर्राज्यीय बस अड्डा और स्थानीय ट्रांसपोर्ट की सुविधाएं विकसित करने की दिशा में काम जारी है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन मेट्रो का आखिरी स्टेशन डिपो है, जिसे अब यहां से बोड़ाकी तक मेट्रो का विस्तार दिया जाएगा.  


यह भी पढ़ें: Delhi News: सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को पुलिसवाले ने मारी लात, हुआ सस्पेंड 


ग्रामीणों को मेट्रो से मिलेगी बड़ी राहत 
ग्रेटर नोएडा एक्‍वा लाइन मेट्रो के 2.6 किलोमीटर लंबे इस एलिवेटेड ट्रैक पर सिर्फ दो स्टेशन जुनपत और बोडाकी होंगे. इसके बावजूद भी आसपास के ग्रामीणों को मेट्रो की सुविधा मिल सकेगी. इन दोनों स्‍टेशनों के आसपास पल्‍ला गांव, चिटहेरा, बिसरख, दनकौर, धौलाना, हजरतपुर, बैशपुर, गुलिस्‍तानपुर, रामपुर जागिर हैं. इन सभी गांव के लोगों के लिए नोएडा और आगे दिल्ली तक जाने के लिए मेट्रो की सुविधा रहेगी. 


यह भी पढ़ें: DA में 4% बढ़ोतरी से कैसे चलेगा घर, मांसाहारी से भी महंगी हुई शाकाहारी थाली 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement