Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bengaluru: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में NIA को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार

NIA ने तीन मार्च को इस मामले को अपने हाथ में लिया था. एजेंसी ने इसके पहले मुख्य आरोपी के रूप में मुसाविर शाजीब हुसैन की पहचान की थी जिसने विस्फोट को अंजाम दिया था.

Latest News
article-main

Blast in Rameshwaram Cafe

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट (Rameshwaram Cafe Blast) मामले में राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी (NIA) को गुरुवार को बड़ी कामयाबी मिली है. एनआईए ने इस धमाके के मुख्य साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है.  1 मार्च 2024 को उस वक्त धमाका हुआ था जब कैफे में बहुत सारे कस्टमर्स मौजूद थे. इसमें होटल के स्टाफ समेत कई लोग घायल हो गए थे.

जानकारी के अनुसार, एनआईए की कई टीम द्वारा 18 स्थानों पर छापेमारी की गई थी. जिनमें कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में पांच और उत्तर प्रदेश में एक स्थान शामिल है. जांच एजेंसी ने मुजम्मिल शरीफ को बुधवार को पकड़ा और सह-षड्यंत्रकर्ता के रूप में उसे हिरासत में ले लिया.

एनआईए ने तीन मार्च को इस मामले को अपने हाथ में लिया था. एजेंसी ने इसके पहले मुख्य आरोपी के रूप में मुसाविर शाजीब हुसैन की पहचान की थी जिसने विस्फोट को अंजाम दिया था. बयान में कहा गया है कि एक अन्य षड्यंत्रकर्ता अब्दुल मथीन ताहा की भी पहचान की गई है जो अन्य मामलों में भी एजेंसी द्वारा वांछित है. दोनों आरोपी फिलहाल फरार हैं.

1 मार्च को Cafe में हुआ था धमाका
जांच में पता चला है कि मुजम्मिल शरीफ ने 1 मार्च को बेंगलुरु के आईटीपीएल रोड पर ब्रुकफील्ड स्थित कैफे में आईईडी विस्फोट से जुड़े मामले में पहचाने गए अन्य दो आरोपियों को जरूरी सहायता प्रदान की थी. इस विस्फोट में कई ग्राहक और होटल के कर्मचारी घायल हो गए और संपत्ति को काफी नुकसान पहूंचा था. इस विस्फोट में कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement