Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर के कहर से राहत नहीं, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट 

Delhi NCR Cold Wave Alert: दिल्ली-एनसीआर में रविवार को दिन में धूप खिलने से लोगों को राहत मिली थी लेकिन फिलहाल शीतलहर चलती रहेगी. सोमवार को भी हल्की धूप निकलेगी लेकिन मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट भी जारी किया है.

Latest News
article-main

Delhi NCR Cold Wave And Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर इस वक्त पूरे उत्तर भारत में नजर आ रहा है. मैदानी इलाकों में लोगों को शीतलहर और गलन वाली सर्दी खूब सता रही है. दिल्ली के मौसम की बात करें तो रविवार को थोड़ी देर के लिए हल्की धूप निकली थी लेकिन शीतलहर का प्रकोप अभी जारी रहने वाला है. मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. बारिश के बाद राजधानी में ठंड का प्रकोप और बढ़ जाएगा. सोमवार को भी मौसम इसी तरह का रहेगा और दिन में थोड़ी देर के लिए धूप निकलेगी. हालांकि, सुबह और शाम घना कोहरा और गलन वाली हवाओं की वजह से लोग घर से नहीं निकल रहे हैं और मॉर्निंग वॉक करने वालों की संख्या भी इक्का-दुक्का ही नजर आ रही है. 

दिल्ली (Delhi Weather) के लिए मौसम विभाग का अुमान है कि मंगलवार को बादल छाएंगे और बूंदाबांदी की संभावना है. बारिश की वजह से तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज होगी. सर्दी और शीतलहर को देखते हुए दिल्ली के स्कूलों में 5वीं क्लास तक की छुट्टियां 12 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई है. नोएडा में भी इस हफ्ते स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां ही रहेंगी. उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और पंजाब-हरियाणा में भी इन दिनों कोहरे, धुंध के साथ शीतलहर चल रही है. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान देने वाली मालदीव की मंत्री सस्पेंड, दो और नेताओं पर एक्शन 

बारिश के बाद गिरेगा तापमान 
मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि सोमवार को सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा रह सकता है. अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के आसपास रहेगा. इसके बाद मंगलवार को हल्की बारिश हो सकती है जिसकी वजह से आसमान में दिन भार बादल छाए रहेंगे. बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और यह वापस 16 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है.  10 से 13 जनवरी के बीच अधिकतम तापमान 16 से 18 डिग्री के बीच और न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री के बीच बना रह सकता है.

कोहरे की वजह से कई फ्लाइट्स ने देरी से भरी उड़ान 
दिल्ली में धुंध और कोहरे का असर हवाई परिवहन पर भी पड़ रहा है. रविवार को 25 से ज्यादा उड़ानों ने कोहरे की वजह से देरी से उड़ान भरी. लंदन जाने वाली एक फ्लाइट सुबह 10.30 बजे के बजाय 1.30 बजे रवाना हो सकी. कोहरे की वजह से फ्लाइट्स 1 घंटे से लेकर 4 घंटे तक की देरी से उड़ान भर पाए. अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के साथ कई घरेलू उड़ानें भी मौसम की वजह से प्रभावित रहीं. उत्तर भारत में कोहरे की वजह से कई ट्रेन भी देरी से चल रही हैं. 

यह भी पढ़ें: कौन हैं TMC नेता सत्येन चौधरी, जिनकी बाइक सवार हमलवारों ने की हत्या 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement