Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Stock Market Today: रॉकेट बना शेयर मार्केट, Sensex ने छुआ ऑल टाइम हाई बेंचमार्क, Nifty भी उछला

Stock Market Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 4 जून को भाजपा की सरकार बनते ही शेयर मार्केट के रिकॉर्ड बनाने वाले बयान के बाद ट्रेडिंग में पॉजिटिव रुख आ गया है.

Latest News
Stock Market Today: रॉकेट बना शेयर मार्केट, Sensex ने छुआ ऑल टाइम हाई बेंचमार्क, Nifty भी उछला

Share Market

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Stock Market Today: देश में चल रहे लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) का रिजल्ट क्या रहेगा, इसका पता 4 जून को लगेगा. लेकिन शेयर मार्केट इन चुनावों में मौजूदा सरकार के बरकरार रहने की उम्मीद में गुरुवार को रिकॉर्डतोड़ ऊंचाई छू गया है. सेंसेक्स ने 77,204 पॉइंट के साथ ऑल टाइम हाई का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है, वहीं निफ्टी ने भी 22,898 पॉइंट का लेवल छू लिया है. बाजार का रुख देखकर एक्सपर्ट अभी और ज्यादा बढ़ोतरी की संभावना जता रहे हैं. शेयर मार्केट में आई इस तेजी के बाद अब उम्मीद लगाई जा रही है कि इसका असर सोने और चांदी पर भी दिखाई देगा. पहले ही रिकॉर्ड दाम तक पहुंच चुके सोने-चांदी में और ज्यादा महंगाई होने के आसार लग रहे हैं.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: क्या लगातार तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी? अमेरिकी एक्सपर्ट की है ये शॉकिंग भविष्यवाणी


विदेशी निवेशक बेच रहे पर घरेलू खरीदारों बने Bull

सेंसेक्स और निफ्टी में विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) लगातार अपना पैसा मार्केट से निकाल रहे हैं. बुधवार को भी FIIs ने 686.04 करोड़ रुपये के शेयर बेचे थे. इससे शेयर मार्केट में गिरावट का दौर आने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन इन Bear सेलर्स के कारण पड़ रहा प्रभाव घरेलू संस्थागत निवेशकों (DII) ने फीका कर दिया है. घरेलू निवेशक इस समय Bull बने हुए हैं, जो मार्केट को तेजी से ऊपर ले जा रहे हैं. DIIs ने बुधवार को 961.91 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे थे. DIIs के Bull बनने के कारण ही गुरुवार को मार्केट Bullish Trend में ऊपर की तरफ दौड़ा. 


यह भी पढ़ें- Shocking Video: 'सिंघम' बनी Uttarakhand Police, आरोपी पकड़ने को AIIMS के इमरजेंसी वार्ड में दौड़ाई जीप


इन शेयरों में रही है सबसे ज्यादा तेजी

सबसे ज्यादा बढ़ोतरी अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में देखने को मिली है, जो करीब 6% ऊपर चढ़े हैं. इसके अलावा LT और Axis Bank के शेयर करीब 3% और ICICI Bank और HDFC Bank करीब 1% उछाल पर रहे हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में भी 1% की तेजी आई है. बुधवार को भी सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी का ट्रेंड रहा था. सेंसेक्स ने 74,221 का स्तर छुआ था, जबकि Nifty ने 22,597 का अंक छू लिया था.


यह भी पढ़ें- Noida News: मनमानी कर रहे बिल्डरों पर गिरेगी गाज, संपत्ति जब्त करेगी अथॉरिटी, जानिए क्या है प्रस्ताव 


पीएम मोदी ने दिया था ये बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इकोनॉमिक टाइम्स को दिए इंटरव्यू में भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर पॉजिटिव बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि मुझे पूरा यकीन है 4 जून को जब भाजपा रिकॉर्ड संख्या छुएगी, उसी समय शेयर बाजार भी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच जाएगा. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement