Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi: सीएम अरविंद केजरीवाल को मिला 164 करोड़ रुपये का रिकवरी नोटिस, क्या है वजह

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव को AAP से 97 करोड़ के भुगतान के लिए निर्देशित किया था. समझिए क्या है पूरा मामला.

article-main

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. उनके नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार को एक और मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली सरकार के सूचना और प्रचार निदेशालय (DIP) से लगभग 164 करोड़ रुपये की वसूली का नोटिस मिला है.

सरकारी विज्ञापनों की आड़ में राजनीतिक विज्ञापनों के कथित प्रकाशन को लेकर यह नोटिस जारी किया गया है. मुख्य सचिव की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि यह रकम पार्टी को महज 10 दिनों के अंदर जमा करनी होगी.

रिकवरी नोटिस में कहा गया है, 'सूचना एवं प्रचार निदेशालय की ओर से जारी नोटिस में कुल बकाया राशि और ब्याज शामिल है. 10 दिनों के भीतर पूरी राशि का भुगतान करना अनिवार्य है. यदि AAP के संयोजक ऐसा करने में विफल रहते हैं, दिल्ली के उपराज्यपाल के पिछले आदेश के मुताबिक पार्टी संपत्तियों की कुर्की सहित सभी कानूनी कार्रवाई समयबद्ध तरीके से की जाएगी.'

Marion Biotech के कफ सिरप हैं असुरक्षित, न करें इस्तेमाल, WHO ने क्यों कहा

राज्यपाल ने दिए थे 97 करोड़ वसूलने के निर्देश

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव को सरकारी विज्ञापनों की आड़ में प्रकाशित राजनीतिक विज्ञापनों के लिए नोटिस दिया था. उन्होंने निर्देशित किया था कि AAP से 97 करोड़ रुपये वसूल लिए जाएं. यह नोटिस AAP सरकार के लिए किसी झटके की तरह है. 

Uzbekistan Children Death: कफ सिरप निर्माता कंपनी ने बंद किया उत्पादन, जांच में मिली दोषी तो सरकार करेगी कार्रवाई

बीते कई दिनों में मुश्किलों में फंसी AAP

आम आदमी पार्टी कई दिनों से मुश्किलों का सामना कर रही है. पार्टी ने अभी तक इस नोटिस पर कोई जवाब नहीं दिया है. इस मुद्दे पर आने वाले दिनों में AAP हंगामा कर सकती है. नोटिस में राजनीतिक प्रचार के लिए सार्वजनिक धन के इस्तेमा पर सवाल खड़े किए गए हैं. बीजेपी ने AAP पर दिल्ली शराब घोटाले को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. AAP बीते कुछ दिनों से विवादों के केंद्र में है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement