Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Irshad Kamil Birthday: धोखे का शिकार हुए थे इरशाद कामिल, इस डायरेक्टर से मुलाकात के बाद बदली थी किस्मत

Irshad Kamil Birthday: नई पीढ़ी के गीतकार इरशाद कामिल (Irshad Kamil) के गाने फैंस के बीच काफी मशहूर हैं. उनकी और फिल्म डायरेक्टर इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) की जोड़ी हमेशा से कमाल करती है. इरशाद, इम्तियाज अली की फिल्मों में जिन गानों को लिखा ज्यादातर लोग उन्हें पसंद करते हैं.

Latest News
article-main

Irshad Kamil : इरशाद कामिल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Irshad Kamil Birthday: इरशाद कामिल नई पीढ़ी के गीतकार हैं, जिन्होंने डायरेक्टर इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) की फिल्म में कई फिल्मों में ऐसे तराने दिए जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं. इरशाद अपनी गीतों में शब्दों की गंभीरता को हमेशा एहमियत देते हैं और एक संजीदा गीत तैयार करने की कोशिश करते हैं. आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं गीतकार की जिंदगी से जुड़ी बातें. इरशाद कामिल ने जब वी मेट, चमेली, लव आज कल, रॉकस्टार, आशिकी 2, रांझणा, हाईवे, तमाशा और जब हैरी मेट सेजल जैसी फिल्मों में काम किया. और इन फिल्मों में उन्होंने सबसे खास काम इम्तियाज अली की फिल्मों में काम किया है. उनके गाने - 'अगर तुम साथ हो', 'नादान परिंदे', 'हवाएं', 'सफर', 'आज दिन चढेया', 'चोर बाजारी', 'ये इश्क है', 'खतेया करू', 'ये दूरियां', 'तुम ही हो बंधु', 'तुम से ही' कुछ ऐसे मशहूर गाने हैं जो इरशाद और इम्तियाज की फिल्म से लिए गए हैं.

उन्हें अपने गीतों के लिए 'फ़िल्मफेयर', 'आइफा', 'ज़ी सिने' समेत लगभग हर फ़िल्मी पुरस्कार मिल चुका है. कई पत्र-पत्रिकाओं में उनके लेख प्रकाशित होते रहते हैं.

ये भी पढ़ें - कार्तिक आर्यन और करण जौहर की हो गई दोस्ती? अपने चैट शो में किया है इनवाइट

फिल्मों के गानों के मौजूदा ट्रेंड के बारे में बात करते हुए एक बार इरशाद कामिल ने अपनी बात रखी थी. हर फिल्म में आइटम सांग के जरूरी होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आइटम सांग होना खराब बात नहीं. लेकिन अगर सांग का एटीट्यूड खराब है तो वह जरूर भद्दा लगता है. फिल्म चमेली के आइटम सांग को उसकी जरूरत बताया. 

ये भी पढ़ें - खत्म हुआ फैंस का इंतजार, इस दिन रिलीज होगा Vikram Vedha का ट्रेलर

चंडीगढ़ में अपना ज्यादा वक्त बिता चुके इरशाद को बचपन से ही लिखने का काफी शौक था. एक बार एक शख्स ने उन्हें अपना विजिटिंग कार्ड देते हुए दिल्ली बुलाया. बोला कि मैं तुम्हें मुंबई ले जाऊंगा लेकिन जब इरशाद दिल्ली गए तो वह व्यक्ति लापता हो गया. वह तीन दिन तिब्बतों के कैंप में रहे. घर जाने का भी मूड नहीं था इसलिए इरशाद ने मुंबई के लिए जनरल टिकट करवाया और निकल पड़े अपने सपनों की राह पर. मुंबई में भी करीब डेढ़ साल स्ट्रगल करने के बाद इम्तियाज अली से इरशाद की मुलाकात हुई. फिर क्या था, दोनों ने मिल कर कई फिल्मों में काम किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement