Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जंगली तेंदुए को कुत्ते की तरह टहलाने लगे गांव के लोग, Viral Video देख हिल जाएंगे

Leopard Viral Video: वन अधिकारियों के मुताबिक, तेंदुआ बीमार था और इस कारण बहुत एक्टिव नहीं था. उसके बीमार होने का कारण गलत या ज्यादा खाना खा लेना माना जा रहा है.

article-main

Leopard Viral Video: देवास में तेंदुए को ग्रामीणों ने कुत्ते की तरह घुमाया और उसके साथ सेल्फी ली.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Madhya Pradesh Viral Video- यदि आपके सामने तेंदुआ पड़ जाए तो आप शायद आपकी डर से घिग्घी बंध जाएगी और आप वहां से नौ-दो ग्यारह होने का तरीका तलाशने लगेंगे. इसके उलट सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जंगल में लोग एक तेंदुए के साथ सेल्फी क्लिक कर रहे हैं. इतना ही नहीं उसे ऐसे टहला रहे हैं मानो अपने पालतू कुत्ते के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकले हों. जी नहीं, यह किसी के पालतू तेंदुए की कहानी नहीं है बल्कि मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक जंगली तेंदुए के साथ ग्रामीणों ने ऐसा किया है. यह तेंदुआ बीमार था और भटकते हुए गांव के करीब आ गया था. वन विभाग की टीम ने तेंदुए को रेस्क्यू करने के बाद अपने कब्जे में ले लिया है. 

झाड़ियों में पड़ा था तेंदुआ

दरअसल घटना मंगलवार की है. देवास जिले के सोनकच्छ जंगल के करीब इकलेरा माताजी गांव है. पीलरावां थाना एरिया के इस गांव के बाहर कालीसिंध नदी के किनारे झाड़ियों में ग्रामीणों को मंगलवार शाम 4 बजे कुछ हलचल दिखी. ग्रामीण करीब गए तो वहां तेंदुआ देखकर घबरा गए. तेंदुए ने ग्रामीणों को देखकर भी कोई हरकत नहीं की और बैठा रहा. इससे कुछ लोग हिम्मत करके उसके करीब गए. कुछ लोगों ने ज्यादा हिम्मत दिखाई और तेंदुए के शरीर पर ऐसे हाथ फेरने लगे, जिस तरह पालतू कुत्ते को पुचकारा जाता है. इस पर भी तेंदुए ने पलटवार नहीं किया तो पूरे इलाके में यह खबर फैल गई.

भीड़ जुटने लगी, लोग सेल्फी लेने लगे

धीरे-धीरे पूरे इलाके के लोग तेंदुए वाली जगह पहुंचने लगे. कई लोग तेंदुए के साथ अपने मोबाइल से सेल्फी भी क्लिक करने लगे. इन लोगों ने ये फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए. इसके बाद तेंदुआ परेशान होकर वहां से चलने लगा तो लोग भी उसके साथ ऐसे चल दिए मानो अपने कुत्ते को टहलाने ले जा रहे हैं. कुछ लोग ज्यादा जोश में आकर तेंदुए को धकेलने भी लगे. तेंदुआ इन लोगों से परेशान दिखाई दिया, लेकिन उसने पलटवार नहीं किया.

वन विभाग की टीम पहुंची मौके पर

तेंदुए के साथ छेड़छाड़ की सूचना किसी ने वन विभाग को दे दी. इसके बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई और भीड़ को तेंदुए से दूर कर दिया. वन विभाग के SDO संतोष शुक्ला ने मीडिया को बताया कि तेंदुआ करीब 2 साल का है और किसी कारण से बीमार था. उसे भीड़ से सुरक्षित करने के बाद उज्जैन संभागीय टीम को सूचना देकर बुलाया गया. रात 8 बजे टीम पहुंची और उसे इलाज के लिए भोपाल के वन विहार ले गई है.

खाना नहीं पचने से बिगड़ी तबीयत

SDO शुक्ला के मुताबिक, महू से वेटरनरी डॉक्टर बुलाकर तेंदुए की जांच कराई गई. डॉक्टर ने तेंदुए की खराब हालत का कारण अपच की समस्या बताया है. डॉक्टर के मुताबिक, तेंदुए ने जरूरत से ज्यादा खाना खा लिया या फिर कुछ ऐसा खाना खा लिया, जो जहरीला था. इसी कारण उसे पचाने में दिक्कत हो रही थी और वह उल्टी भी नहीं कर पा रहा था. अधिक देर होने पर तेंदुए की जान को भी खतरा हो सकता था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement