Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

42 साल की मां और 24 साल का बेटा, साथ में पास किया PCS एग्जाम

अपने बेटे को पढ़ाई की तरफ आकर्षित करने के लिए बिंदू हमेशा किताबें पढ़ती थीं. वह पिछले दस साल से एक आंगनबाड़ी सेंटर पर काम कर रही थीं.

42 साल की मां और 24 साल का बेटा, साथ में पास किया PCS एग्जाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केरल के मलप्पुरम में एक मां और बेटे ने साथ-साथ पब्लिक सर्विस एग्जाम क्लियर किया है. जब इस उपलब्धि पर बेटे विवेक से बात की गई तो उन्होंने बताया, मैं और मां साथ-साथ कोचिंग क्लास जाते थे. मेरी मां ने मुझे इस बारे में बताया और पिता ने हमारी पढ़ाई-लिखाई का इंतजाम किया. हमें अपने टीचर्स से बहुत प्रेरणा मिली. हम दोनों साथ पढ़ा करते थे लेकिन कभी नहीं सोचा था कि एक साथ एग्जाम पास करेंगे. हम दोनों बेहद खुश हैं.

बता दें कि विवेक 24 साल के हैं और उनकी मां 42 साल की हैं. 42 साल की बिंदू का संघर्ष आज का नहीं है. जब उनके बेटे विवेक 10 साल के थे. वे तभी से बेटे को प्रेरित करने के लिए खुद भी किताबें पढ़ती थीं. इसी से उन्हें केरल पीसीएस एग्जाम देने का खयाल आया. आज नौ साल बाद मां और बेटा दोनों सरकारी नौकरी पा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Viral: कीचड़ में धंस गया घोड़ा, मदद के लिए बुलानी पड़ी स्पेशल टीम

बिंदू दस साल से एक आंगनबाड़ी सेंटर में पढ़ा रही थीं. उन्होंने बताया कि उनके सफर में उनके बेटे, टीचर पति और साथियों का बहुत सहयोग रहा है. बता दें कि बिंदू ने 38वीं रैंक के साथ Lower Divisional Clerk (LDC) का एग्जाम पास किया और उनके बेटे ने 92 रैंक के साथ Last Grade Servants (LGS) का पद हासिल किया.

यह भी पढ़ें: Groom For Sale: इस शहर में सजा है दूल्हों का बाजार, डिग्री के हिसाब से तय की जाती है कीमत

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement