Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आपकी पुरानी कार को मिलेंगे 100 से ज्यादा रंग, Toyota लेकर आई नई 'ड्रेस अप' तकनीक

टोयोटा की इस नई तकनीक के तहत ग्राहकों को पेंट बदलने के लिए एक सब्सक्रिप्शन लेना होगा जिसमें कई बेहतरीन सर्विसेज भी दी जाएंगी.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नई कार खरीदने के कुछ समय बाद ही उसके पेंट की चमक उड़ जाती है. ऐसे में लोगों को अपनी कारों की चमक बरकरार करने के लिए पेंट कराने की आवश्यकता होती हैं. इस बड़ा खर्च भी आता है और लोकल डीलर्स से पेंट कराना भी गाड़ी की सुरक्षा के लिए अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसे में अब लोगों की इस मुश्किल को आसान करने के लिए जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा (Toyota) 'ड्रेस अप' टेक्नोलॉजी (Dress Up Technology) लेकर आई है. इसके तहत ग्राहकों के पास 100 से ज्यादा रंग चुनने का मौका होगा. 

टोयोटा लाई नई तकनीक 

दरअसल, टोयोटा मोटर ने पेंट हटाने की नई तकनीक की घोषणा की है. यह तकनीक कारों को “ड्रेस अप” करना संभव बना देगी. इस तकनीक के तहत ग्राहकों को 100 से अधिक रंगों में एक रंग चुनने का मौका मिलेगा. इतना ही नहीं इस तकनीक से गाड़ी पर किए गए नए कोट भी हटाया जा सकता है ताकि गाड़ी फिर से अपने असली रंग में चमकने लगे.

आपको बता दें कि शुरुआत में यह सर्विस सिर्फ जापान में ही उपलब्ध होगी और केवल उन्हीं लोगों के मिलेगी जो टोयोटा की सदस्यता सेवा (Subscription Service) का उपयोग करते हैं. टोयोटा का कहना है कि नई तकनीक से यूजर्स अपनी मर्जी से अपनी कारों के रंग बदल सकेंगे. इससे गाड़ी की रिसेल वैल्यू भी बनी रहेगी. इससे वाहन मालिकों में अपने वाहन को लंबे समय तक रखने की प्रवृत्ति भी बढ़ेगी.

महंगा हो सकता है आपका Phone Bill, टैरिफ में बढ़ोतरी की प्लानिंग कर रही टेलीकॉम कंपनियां

किन्हें मिलेगी यह सर्विस

वहीं इस मामले में एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नागोया में स्थित टोयोटा के स्वामित्व वाली कंपनी किंटो (Kinto) कार मालिकों के साथ-साथ टोयोटा की सदस्यता सेवा में आने वाले वाहनों को यह नई सर्विस प्रदान करेगी. कंपनी ने अभी तक इस सर्विस की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. पेंट को लेकर KINTO ने बताया है कि नई तकनीक हाई प्रेशल वाले स्प्रे का उपयोग करती है. नई तकनीक सुनिश्चित करती है कि इस नए पेंट जॉब से वाहन को बारिश और हवा से बेहतर सुरक्षा मिलेगी.

PM किसान योजना में फर्जीवाड़ा करने वालों की बढ़ेगी मुसीबत, सरकार को वापस करना होगा पैसा

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement