Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP में वोटिंग के बीच BJP-कांग्रेस में भिड़ंत, मुरैना में पथराव, पढ़ें छत्तीसगढ़ का हाल

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़, दोनों राज्यों में मुख्य लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. दोनों राज्यों में वोटिंग हो रही है. पढ़ें पल-पल के अपडेट्स.

article-main

मध्य प्रदेश में बड़ी संख्या में लोग कर रहे हैं वोट. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. एमपी में एक ही चरण में वोटिंग होने वाली है. राज्य में कुल 2,533 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. उनकी किस्मत पर आज ही मुहर लगने वाली है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच कड़ी टक्कर है. जहां एक तरफ कमलनाथ मुख्यमंत्री बनने के ख्वाब देख रहे हैं, वहीं शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने रहने का. पढ़ें छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के पल-पल का चुनावी हाल-

- मध्य प्रदेश में वोटिंग के दौरान हंगामा
मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हो रही है. मुरैना जिले के जौरा में जमकर झड़प हुई है, वहीं खिडौरा में भी हंगामा हुआ है. मुरैना में हंगामा हुआ है. कुछ जगहों पर लाठियां भी चली हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में अभी तक सांतिपूर्म वोटिंग चल रही है. 

- मध्य प्रदेश में वोटिंग के बीच पथराव
मध्य प्रदेश में मुरैना जिला के दिमनी विधानसभा क्षेत्र में मिरघान मतदान केंद्र पर पथराव की सूचना मिली है. पुलिस बल ने मतदाताओं को सुरक्षित मतदान केंद्र तक पहुंचाया है. मतदाताओं ने कहा के उन्हें रात से मतदान करने से रोकने की कोशिश की जा रही थी लेकिन वर्तमान में मतदान केंद्र 146 के बाहर लंबी-लंबी कतारें मतदाताओं की लग चुकी हैं. मतदाताओं ने बताया कि पुलिस की अभिरक्षा में उन्हें मतदान के लिए लाया गया है.

-नकुलनाथ को है अपनी जीत का भरोसा
कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने कहा है कि बीजेपी कांग्रेस का गढ़ छिंदवाड़ा नहीं भेद पाएगी. छिंदवाड़ा की सात सीटों पर कांग्रेस कब्जा बरकरार रखेगी. नकुल नाथ ने कहा है कि मध्यप्रदेश की जनता परेशान है, इसलिए इस बार कांग्रेस की सरकार बनेगी.

- किस राज्य में अब तक कितनी हुई वोटिंग?

- वोटिंग के बीच ED एंगल लेकर आई कांग्रेस
छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि लोग उस पार्टी को वोट करेंगे जिससे उनको लगेगा कि वे उनकी भलाई के लिए काम करेगी. लोग ऑपरेशन लोटस के बारे में पूछ रहे हैं. ED का राजनीति के लिए गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. ED ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है.

 

- शिवराज सिंह को है जीत पर यकीन

 

- शिवराज ने उतारी नर्मदा की आरती
 

- व्हीलचेयर पर बैठकर वोट डालने पहुंच रहे लोग


- भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी वोट डाला है.

 


- जीतू पटवारी का दावा- प्रचंड बहुमत से जीत रही कांग्रेस

 


- मध्य प्रदेश में सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है. 

#WATCH छत्तीसगढ़ में आज होने वाले दूसरे और अंतिम चरण के मतदान पर छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने कहा, ''आज बची हुई 70 सीटों के लिए मतदान है। ये प्रजातंत्र का महा पर्व है और पर्व मनाने की छत्तीसगढ़ में परंपरा है...कृपया मतदान करने के लिए अपने घरों से निकलें और छत्तीसगढ़ को सजाने… pic.twitter.com/V3EPd7xNRg


मध्य प्रदेश इन सीटों पर है सबकी निगाहें
मध्य प्रदेश में बुधनी विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान चुनावी मैदान में हैं. छिंदवाड़ा से कमलनाथ चुनाव लड़ रहे हैं. दिमनी से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, दतिया से नरोत्तम मिश्रा और नरसिंहपुर से केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल चुनावी मैदान में हैं. सीधी से रीती पाठक, इंदौर-1 से कैलाश विजयवर्गीय और जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. सतना विधानसभा सीट से गणेश सिंह  और राघौवगढ़ से दिग्विजय सिंह के पुत्र  जयवर्धन सिंह चुनाव लड़ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- World Cup 2023 Final: फाइनल में इस खूंखार गेंदबाज से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, पलक झपकते ही ले उड़ता है मैच

छत्तीसगढ़ का चुनावी हाल
छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान आज हो रहा है. 90 सदस्यीय विधानसभा वाले नक्सल प्रभावित राज्य की 20 सीटों के लिए पहले चरण का चुनाव 7 नवंबर को हुआ था. इस चुनाव में करीब 78 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. शेष 70 सीटों पर वोटिंग आज हो रही है. 

 

छत्तीसगढ़ की इन VIP सीटों पर टिकी सबकी निगाहें
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनके डिप्टी टीएस सिंह देव सहित आठ राज्य मंत्रियों और चार संसद सदस्यों का राजनीतिक भविष्य दांव पर लगा है. सत्तारूढ़ कांग्रेस, 15 साल विपक्ष में रहने के बाद 2018 में सत्ता में आई थी. अब भारतीय जनता पार्टी राज्य में सत्ता में वापसी की राह देख रही है. आम आदमी पार्टी (AAP), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कुछ क्षेत्रीय दल भी चुनावी मैदान में उतरे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement