Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2024: Super-8 में 5 दिनों के अंदर 3 मैच खेलेगी टीम इंडिया, रोहित शर्मा की है खास तैयारी

T20 World Cup 2024: बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में रोहित शर्मा का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने सुपर-8 के मुकाबलों और टीम की तैयारियों को लेकर कई बातें कहीं हैं. टीम इंडिया को सुपर-8 में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है.

Latest News
T20 World Cup 2024: Super-8 में 5 दिनों के अंदर 3 मैच खेलेगी टीम इंडिया, रोहित शर्मा की है खास तैयारी

Rohit Sharma 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय क्रिकेट टीम के हौसले बुलंद है. भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के ग्रुप मैचों में  लगातार अच्छा प्रदर्शन कर अपनी जगह सुपर 8 राउंड में बना ली है. इस बार टी 20 वर्ल्ड कप में कोई भी चूक न करने की तैयारियों के साथ रोहित शर्मा की टीम मैदान में उतरेगी.

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो  अपलोड किया है जिसमें रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 मुकाबलों के लेकर बात कर रहे हैं.
 
टीम इंडिया ने ग्रुप मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और सुपर 8 में जगह बनाई है. टीम इंडिया ने ग्रुप मैचों में आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को हराया है जबकि कनाडा के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच बारिश के भेट चढ़ गया था. 
क्या बोले भारतीय कप्तान?

बीसीसीआई (BCCI) के शेयर किए गए वीडियो में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ' टीम में कुछ खास करने को लेकर काफी उत्साह है. दूसरे चरण की शुरुआत करने के लिए ये एक अच्छा तरीका है.'

'यह दर्शाता है कि हर कोई टीम बदलाव लाना चाहता है और हम अपने स्किल सेशन को काफी गंभीरता से लेते हैं. आप जो भी स्किल सेशन करते हैं उसमें कुछ न कुछ हासिल भी करते हैं.'

आने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024(T20 World Cup 2024) के मैचों को लेकर भारतीय कप्तान ने कहा, ' हम अपना पहला मैच खेलने के बाद 3-4 दिनों के अंदर अगले दो मैच खेलेंगे. यह थोड़ा बीजी होने वाला है लेकिन हमें इन सभी चीजों की आदत हो गई है. हम बहुत यात्रा करते हैं और बहुत खेलते हैं इसलिए यह कोई बहाना नहीं होना चाहिए.'

कैरेबियाई परिस्थितियों को लेकर भारतीय कप्तान ने कहा, ' हमने बहुत सारे मैच यहां खेले हैं. हर कोई समझता है कि उन्हें क्या करने की जरूरत है ताकि रिजल्ट हमारे पक्ष आए. इसके साथ ही हम सब अगले राउंड के लिए बेहद उत्सुक और उत्साहित हैं.'

भारतीय टीम सुपर-8 का पहला मुकाबला 20 जून को ब्रिजटाउन, बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में अफगानिस्तान के साथ होगा. फिर इसके दो दिन बाद  22 जून  को एंटीगा में बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलेगी और 24 जून को सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के साथ अपना आखिरी सुपर 8 का मुकाबला खेलेगी.

टीम इंडिया की यही कोशिश होगी की वह सुपर-8 के सार मुकाबले जीतकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करें. भारत के सभी मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होने वाले हैं.


यह भी पढ़ें:टीम इंडिया के कोच बनने की रेस में साउथ अफ्रीकी दिग्गज की हुई एंट्री, BCCI ने मानी गौतम गंभीर की बात!


सुपर 8 चरण में भारत का पूरा शेड्यूल:
20 जून: भारत बनाम अफगानिस्तान, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस
22 जून: भारत बनाम बांग्लादेश, सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगा
24 जून: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सेंट लूसिया 

(इनपुट: आईएएनएस)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement