Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत-साउथ अफ्रीका मैच से पहले कोलकाता पुलिस ने BCCI को भेजा नोटिस, सामने आई बड़ी वजह

कोलकाता के ईडन गार्डंस में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्डकप मैच खेला जाने वाला है. इससे पहले कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई को नोटिस जारी की है.

article-main

IND vs SA Ticket Sales

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस में वर्ल्डकप 2023 का धमाकेदार मुकाबला होने वाला है. इससे पहले टिकट बिक्री को लेकर बवाल मच गया है. क्रिकेट फैंस ने आरोप लगाया कि टिकटों की बिक्री में कालाबाजारी की जा रही है. शिकायत दर्ज होने पर कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई को नोटिस जारी कर दी है. पुलिस ने ईडन गार्डंस में रविवार को होने वाले वर्ल्डकप मैच के लिए टिकटों के बिक्री की जानकारी बीसीसीआई से मांगी है.

पुलिस ने बंगाल क्रिकेट अधिकारियों को भी किया तलब

कोलकाता पुलिस ने वर्ल्डकप मैच के टिकटों की बिक्री में कलाबाजारी के आरोप में शिकायत दर्ज की थी. इसके बाद पुलिस ने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (कैब) और टिकट बुकिंग ऑनलाइन पोर्टल के अधिकारियों को तलब किया था.

कोलकाता के मैदान पुलिस स्टेशन में बुधवार को मामला दर्ज किया गया था, जिसमें क्रिकेट फैंस ने आरोप लगाया था कि टिकटों की बिक्री में जमकर कलाबाजरी की जा रही है. उन्होंने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ एक ऑनलाइन पोर्टल के बीच मिलीभगत का आरोप लगाया था. पुलिस से की गई शिकायत में कहा गया कि बीसीसीआई और कैब के कुछ अधिकारियों ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग पोर्टल का साथ मिलकर आम जनता के लिए काफी संख्या में टिकट रिजर्व कर दिए और इससे टिकट कालाबाजी करने वालों को उपलब्ध हो गए.

बीसीसीआई अध्यक्ष रॉजर बिन्नी के नाम भेजा गया नोटिस

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, कोलकाता के पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई को शनिवार शाम को नोटिस जारी किया गया था. नोटिस बीसीसीआई अध्यक्ष रॉजर बिन्नी के नाम जारी की गई है. जिसमें मैदान पुलिस स्टेशन में टिकटों की बिक्री से जुड़े डॉक्यूमेंटेस जमा करने को कहा गया है. अधिकारी ने कहा, "बीसीसीआई अध्यक्ष को एक नोटिस भेजा गया है, जिसमें उनसे कहा गया कि टिकटों की बिक्री के मामले में वैलिड डॉक्यूमेंट्स और जानकारी मंगलवार को मैदान पुलिस स्टेशन में प्रदान करें."

19 लोगों की हुई गिरफ्तारी

रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता पुलिस ने टिकटों की कलाबाजारी के मामले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और उनके पास से 108 टिकट जब्त किए हैं. इस मामले में अब तक सात मामले दर्ज किए जा चुके हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement