Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

India Squad For Zimbabwe T20 Series: शुभमन गिल की कप्तानी में IPL स्टार्स को मौका, जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी, जिसके लिए BCCI ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. शुभमन गिल को कप्तान बनाया गया है. रियान पराग, अभिषेक शर्मा और नीतीश कुमार रेड्डी को आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है.

Latest News
India Squad For Zimbabwe T20 Series: शुभमन ग��िल की कप्तानी में IPL स्टार्स को मौका, जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

शुभमन गिल पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. शुभमन गिल को टीम की कमान सौंपी गई है. आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस की अगुवाई करने वाले गिल पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करने जा रहे हैं. 6 जुलाई से शुरू हो रहे 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए कई नए चेहरों को शामिल किया गया है. रियान पराग, अभिषेक शर्मा, नीतीश कुमार रेड्डी और तुषार देशपांडे को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है.


ये भी पढ़ें: 'रोहित करें तो टीम के लिए, वहीं विराट...' हिटमैन-कोहली को लेकर फैंस ने सुनील गावस्कर को लिया आड़े हाथ 


टी20 वर्ल्ड टीम से सिर्फ 2 खिलाड़ियों को मौका

वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया धूम मचा रही है. रोहित शर्मा ब्रिगेड ने सेमीफाइनल में लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है. भारत के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड से सिर्फ 2 खिलाड़ियों - यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन - को जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुना गया है. वहीं गिल के साथ रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल रहे आवेश खान, रिंकू सिंह और खलील अहमद को टीम में जगह मिली है.

वीवीएस लक्ष्मण होंगे टीम के कोच

ध्रुव जुरेल दूसरे विकेटकीपर के रूप में जिम्बाब्वे जाएंगे. वह पहली बार भारत की टी20 टीम में चुने गए हैं. जुरेल ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. तिलक वर्मा को टीम मे शामिल नहीं किया गया है. उन्होंने पिछले साल अगस्त में डेब्यू करने के बाद से भारत के लिए 16 टी20 मुकाबले खेले हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की पिछली टी20 सीरीज में उन्हें टीम में रखा गया था. टीम इंडिया 1 जुलाई को जिम्बाब्वे के लिए उड़ान भर सकती है. वीवीएस लक्ष्मण टीम के अंतरिम कोच होंगे. मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो जाएगा.

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम:

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, ध्रुव जुरेल, नीतीश कुमार रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement