Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AFG Pitch Report: बारबाडोस में अफगानी स्पिनर्स या भारतीय पेसर्स किसका चलेगा जादू, जानिए कैसा है पिच का मिजाज

IND vs AFG Pitch Report: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 का दूसरा मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. यहां जानिए बारबाडोस की पिच का मिजाज कैसा है.

Latest News
IND vs AFG Pitch Report: बारबाडोस में अफगानी स्पिनर्स या भारतीय पेसर्स किसका चलेगा जादू, जानिए कैसा ह��ै पिच का मिजाज

भारत बनाम अफगानिस्तान पि रिपोर्ट, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के मुकाबले खेले जा रहे हैं. टीम इंडिया सुपर 8 का दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. भारत और अफगानिस्तान के बीच 20 जून को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में रात 8 बजे मैच खेला जाएगा. इस मैच में राशिद खान की टीम को रोहित शर्मा की टीम से भिड़ना है. हालांकि टीम इंडिया सुपर 8 में भी जीत के साथ अपना आगाज करना चाहेगी. लेकिन टीम के लिए जीत इतनी आसान नहीं होगी. आइए जानते हैं कि बारबाडोस की पिच कैसी है और यहां की पिच गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मदद देती है. 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने काफी दमदार प्रदर्शन किया है. हालांकि टीम ने गेंदबाजी में काफी खतरनाक प्रदर्शन किया है. वहीं टीम ने ग्रुप स्टेज में लगातार 3 मैचों में जीत दर्ज की थी. टीम ने आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए को हराया है. जबकि कनाडा के खिलाफ बारिश के कारण मैच रद्द हो गया. वहीं अफगानिस्तान की बात करें तो टीम ने भी काफी शानदार परफॉर्मेंस किया है. टीम ने न्यूजीलैंड जैसे बड़ी टीम को करारी शिकस्त दी है. इसके अलावा टीम ने 3 जीत दर्ज की और एक हार का सामना किया. वहीं अब टीम भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है. 

बारबाडोस की पिच रिपोर्ट

बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम की गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है. यहां पर उछाल और स्विंग दोनों ही है. इसके अलावा स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलती है. इस मैदान पर गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है. इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को काफी फायदा होता है, जिससे टॉस एक अहम भुमिका निभाएगा. यहां पहली पारी का औसतन स्कोर 138 रनों का है. हालांकि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 201 रन बना दिए थे. 

ऐसा है बारबाडोस का टी20 रिकॉर्ड

बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम अब तक कुल 47 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान यहां पहली बैटिंग करने वाली टीम ने 30 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 बार टीमें जीती हैं. हालांकि इन आंकड़ों देखने के बाद ऐसा कहा जा सकता है कि कप्तान टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला ले सकते हैं. अब देखना ये है कि भारत और अफगानिस्तान मुकाबले में कप्तान टॉस जीतकर क्या करना चाहेंगे.


यह भी पढ़ें- ग्रुप स्टेज, फिर सुपर 8 के मुकाबले, यहां जानिए सेमीफाइनल-फाइनल में कैसी पहुंचेंगी टीमें 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement