Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AFG vs BAN: अगर बारिश के कारण नहीं हुआ मुकाबला, तो अफगानिस्तान या ऑस्ट्रेलिया कौन करेगा क्वालीफाई? जानिए पूरा समीकरण

AFG vs BAN: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 क आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में बारिश अपनी खलल डाल रही है.

Latest News
AFG vs BAN: अगर बारिश के कारण नहीं हुआ मुकाबला, तो अफगानिस्तान या ऑस्ट्रेलिया कौन करेगा क्वालीफाई? जानिए पूरा समीकरण

अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 क आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग कतरेत हुए 115 रन बनाए हैं. वहीं बांग्लादेश की पारी से पहले बारिश ने खलल डाल दी थी, लेकिन कुछ समय बाद मुकाबला शुरू हो गया था. लेकिन फिर चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर बार फिर से बारिश होने लगी, जिसकी वजह से मैच को रोकना पड़ गया है. हालांकि अगर बारिश के कारण ये मैच नहीं हो पाता है, तो कौनसी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. दरअसल, बांग्लादेश को क्वालीफाई करने के लिए 12.1 ओवर में टारगेट चेज करना है, जबकि अफगानिस्तान को सिर्फ जीत चाहिए. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम भी इस मैच पर नजरे रखे होगी. क्योंकि टीम भी इस मैच को बदौलत ही क्वालीफाई कर सकती है. आइए जानते हैं कि इसका पूरा समीकरण क्या है. 

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबले की दूसरी पारी के शुरू होनेसे पहले बारिश होने लगी थी, जिसकी वजह से दूसरी पारी देरी से शुरू हुई थी. फिर उसके बाद पारी शुरू होने के बाद बारिश एक दफा और आ गई थी. 3.2 ओवर के बाद मुकाबला को बारिश के कारण रोकना पड़ा था. हालांकि अब इस तरह के मौसम को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि बारिश मुकाबला रद्द करवा सकता है. लेकिन अगर बारिश के कारण मैच रद्द हुआ, तो कौनसी टीम सेमीफाइनल में क्वालीफाई करेगी.

अफगानिस्तान को होगा बड़ा फायदा

आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ अगर मुकाबला बारिश की चपेट में आता है, तो अफगानिस्तान का फायदा होगा. दरअसल, मुकाबला रद्द होने के बाद अफगानिस्तान प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लेगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश दोनों का खेल खराब हो जाएगा. ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ने सुपर 8 में एक-एक जीत हासिल की है. ऐसे में अगर ये मैच रद्द होता है, तो अफगानिस्तान को एक अंक मिल जाएगा और एक अंक बांग्लादेश को मिलेगा. वहीं अफगानिस्तान 3 अंकों के साथ सेमीफाइनल फाइनल में क्वालीफाई कर लेगी. 

बांग्लादेश की जीत से ऑस्ट्रेलिया को फायदा

अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश को 12.1 ओवर में 116 रन बनाने हैं. अगर ऐसा नहीं हुआ, तो टीम क्वालीफाई नहीं कर सकेगी. लेकिन अगर टीम जीत दर्ज करती है, तो अफगानिस्तान को बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा. क्योंकि बांग्लादेश की जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम क्वालीफाई कर लेगी. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का नेट रन-रेट अफगानिस्तान से बेहतर है, जिसकी वजह से अफगानिस्तान की हार से ऑस्ट्रेलिया को फायदा होगा. जबकि अफगानिस्तान को सिर्फ जीत चाहिए होगी. 


यह भी पढे़ं- भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल पर बारिश का खतरा, मैच धुला तो इस टीम को होगा नुकसान


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement