Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 Semifinal Scenario: आखिरी मैच जीतकर भी पाकिस्तान हो जाएगा वर्ल्डकप 2023 से बाहर?

पाकिस्तान का आखिरी लीग मैच ईडन गार्डंस में इंग्लैंड से है. इस मैच में जीत के बावजूद पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना तय नहीं है.

article-main

Pakistan Semifinal Scenario

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की अविश्वसनीय जीत ने वर्ल्डकप 2023 के सेमीइनल की रेस को दिलचस्प बना दिया है. पाकिस्तान की टीम 8 मैचों में 8 अंक के साथ तालिका में पांचवें नंबर पर मौजूद है. उनका अगला मैच 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस में है. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. इससे पहले उनकी नजर 9 नवंबर को होने वाले श्रीलंका-न्यूजीलैंड मुकाबले पर रहेगी. अगर न्यूजीलैंड यह मुकाबला जीत जाता है, तो पाकिस्तान अपना आखिरी मैच जीतकर भी वर्ल्डकप से बाहर हो जाएगा. आइए जानते हैं कैसे.

यह भी पढ़ें: भारत-साउथ अफ्रीका मैच से पहले कोलकाता पुलिस ने BCCI को भेजा नोटिस, सामने आई बड़ी वजह

मुश्किल है पाकिस्तान के सेमीफाइनल की राह

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड इस समय समान स्थिति में हैं, लेकिन बेहतर नेट रनरेट होने की वजह से न्यूजीलैंड सेमीफाइनल का प्रबल दावेदार है. अगर कीवी टीम 9 नवंबर को श्रीलंका को हरा देती है, तो पाकिस्तान के सेमीफाइनल के चांसेज काफी कम हो जाएंगे. ऐसे में न्यूजीलैंड के रनरेट को पीछे छोड़ने के लिए पाकिस्तान को अपने आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को विशाल अंतर से हराना होगा. दूसरी तरफ उन्हें यह भी दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान अपने बाकी बचे दो मैचों में से एक मैच हार जाए.

श्रीलंका के रहमो करम पर पाकिस्तान

पाकिस्तान के सेमीफाइनल का सबसे आसान रास्ता श्रीलंका की जीत में छिपी हुई है. अगर लंकन लायंस न्यूजीलैंड को शिकस्त थमा देते हैं, तो पाकिस्तान आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच सकता है. इसके लिए उन्हें बस अपना आखिरी लीग मुकाबला जीतना होगा. इंग्लैंड के फॉर्म को देखते हुए पाकिस्तान जीत का प्रबल दावेदार है.

अफगानिस्तान भी खराब कर सकता है पाकिस्तान की पार्टी

अफगानिस्तान के दो लीग मैच बचे हुए हैं. अगर वे दोनों मैच जीत जाते हैं, तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगे. हालांकि यह बेहद मुश्किल नजर आ रहा है. अफगान टीम के आखिरी दो मुकाबले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से हैं. इनमें से वे एक मैच जीतते हैं, तो वे पाकिस्तान को ज्यादा परेशान नहीं कर पाएंगे. क्योंकि अफगानिस्तान का नेट रनरेट बेहद खराब है. अगर अफगानी टीम कोई बड़ा उलटफेर कर देती है, तो पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर हो जाना पड़ेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement