Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gautam Gambhir Salary: डेली अलाउंस के साथ गंभीर को मिलेगी करोड़ों में सैलरी, जानिए कितना कमाएंगे टीम इंडिया के हेड कोच

Gautam Gambhir Salary: बीसीसीआई ने पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर हेड कोच शामिल किया है. यहां जानिए गंभीर को कितनी सैलरी मिलने वाली है.

Latest News
Gautam Gambhir Salary: डेली अलाउंस के साथ गंभीर को मिलेगी करोड़ों में सैलरी, जानिए कितना कमाएंगे ��टीम इंडिया के हेड कोच

गौतम गंभीर सैलरी, भारतीय क्रिकेट टीम हेड कोच

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है और गौतम गंभीर का राहुल द्रविड़ की जगह दे दी है. राहुल का बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है. इससे पहले गंभीर आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स की बतौर मेंटर जुड़े हुए थे और पहले ही सीजन में उन्होंने टीम को चैपिंयन भी बना दिया था. वहीं बीसीसीआई ने अब उन्हें टीम इंडिया के हेड कोच का जिम्मा सौंपा है. ऐसे में अब गंभीर को बीसीसीआई कितनी सैलरी देने वाली है? 

गंभीर को कितनी मिलेगी सैलरी

गौतम गंभीर को हेड कोच बनने के बाद 12 करोड़ रुपये सालाना सैलरी मिलेगी. यानी गंभीर 1 करोड़ रुपये महीना कमाने वाले हैं. इतना ही नहीं गंभीर को सैलरी के साथ-साथ विदेश दौरे के लिए डेली अलाउंस भी मिलने वाला है. गंभीर को टीम इंडिया के साथ विदेश दौरे पर 21 हजार डेली अलाउंस मिलेगा. इसके अलावा उन्हें बिजनेस क्लास की फ्लाइट,  5 स्टार होटल, एक्सपेंसिव लॉन्ड्री के अलावा भी कई सुविधाएं मिलने वाली है. गंभीर और बीसीसीआई का कॉन्ट्रैक्ट 2027 तक सीमित रहेगा. 

टीम से कब जुड़ेंगे गंभीर

आपको बता दें कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर जुड़ने वाले हैं. भारत को 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है, जो इसी महीने 27 जुलाई से खेली जानी है. इस सीरीज के साथ ही गंभीर का कार्यभार भी शुरू होगा. गंभीर के कोच बनने के बाद टीम इंडिया की पहली सीरीज होगी. हालांकि टीम इंडिया की 'बी' टीम जिम्बाब्वे दौरे पर है, जहां टीम को 5 टी20 मैच खेलने है. इस टीम के लिए वीवीएस लक्षमण को कोच बनाया गया है, जबकि शुभमन गिल कप्तानी कर रहे हैं.  

राहुल द्रविड़ को कितनी मिलती थी सैलरी

टीम इंडिया में बतौर कोच राहुल द्रविड़ को 12 करोड़ रुपये सालाना सैलरी मिलती थी. राहुल ने साल 2021 में कॉन्ट्रैक्स साइन किया था, जो 2024 में खत्म हो गया है. राहुल की कोचिंग में टीम इंडिया ने एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया है. हालांकि टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया में हेड कोच एक हाई प्रोफाइनल जॉब है, जिसकी वजह से बीसीसीआई इतना ज्यादा सैलरी देती है.


यह भी पढ़ें- Gautam Gambhir बने टीम इंडिया के नए हेड कोच, बीसीसीआई सचिव Jay Shah ने किया ऐलान  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement