Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BAN vs SL: दिल्ली में बारिश के नहीं है कोई संकेत, फिर भी रद्द हो सकता है बांग्लादेश बनाम श्रीलंका का मैच, जानें क्यों

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले वर्ल्डकप मैच पर छाए अनिश्चितता के बादल. आईसीसी ले सकता है बड़ा फैसला.

article-main

BAN vs SL Match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 का 38वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 6 नवंबर को खेला जाने वाला है. आमने सामने बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें हैं. दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना नहीं है फिर भी इस मैच पर रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. इसके पीछे का कारण है दिल्ली-एनसीआर की जानलेवा हवा. दोनों टीमों ने जहरीली हवा से बचने के लिए अपने प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिए थे. AQI 400 से ऊपर बना हुआ है. ऐसे में आईसीसी कल बड़ा फैसला ले सकती है.

यह भी पढ़ें: आखिरी मैच जीतकर भी पाकिस्तान हो जाएगा वर्ल्डकप 2023 से बाहर?

क्या है आईसीसी का नियम?

आईसीसी ने क्लीयर कर दिया है कि मैच को लेकर फैसला मैच डे पर ही किया जाएगा. सोमवार, 6 नवंबर को मुकाबले से पहले मैच अधिकारी हवा की गुणवत्ता की जांच करेंगे और इसके बाद तय किया जाएगा कि मैच खेला जाएगा या नहीं. आईसीसी के नियम के अनुसार, अगर किसी भी समय अंपायरों को लगता है कि मैदान, मौसम, रोशनी या कोई अन्य परिस्थितियां खतरनाक या खेलने लायक नहीं हैं, तो वे तुरंत खेल को रोक देंगे या खेल शुरू करने या रिस्टार्ट करने की अनुमति नहीं देंगे. 

पहले भी दिल्ली की जहरीली हवा से परेशान हुए हैं खिलाड़ी

दिल्ली में भारत-श्रीलंका के बीच 2017 में टेस्ट मैच खेला जा रहा था. उस मैच में वायू प्रदूषण के कारण कई श्रीलंकन खिलाड़ियों को परेशान हुई थी. कुछ खिलाड़ी मैदान पर ही उल्टियां करते दिखे थे. 2019 में टी20 मैच के दौरान बांग्लादेश के खिलाड़ी मास्क पहनकर फील्डिंग करते हुए दिखाई दिए थे.

वर्ल्डकप के दृष्टिकोण से मैच की अहमियत कम

बांग्लादेश-श्रीलंका मैच की बात करें तो वर्ल्डकप में इस मुकाबले की उतनी अहमियत नहीं रह गई है. बांग्लादेश की टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. वहीं श्रीलंका भी सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर है. अगर मुकाबला होता है, तो बांग्लादेश की टीम प्रतिष्ठा बचाने के लिए उतरेगी. श्रीलंकन टीम की नजरें पाकिस्तान में 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने पर होगी. श्रीलंका अभी तालिका में सातवें स्थान पर है. वर्ल्डकप 2023 में टॉप-8 में रहने वाली टीमें ही चैंपियंस ट्रॉफी में खेल पाएंगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement