Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guruwar Rules: गुरुवार को हुई ये भूल तो संकटों से घिर जाएगा जीवन, पैसे-पैसे को हो जाएंगे मोहताज

हिंदू धर्म में सभी दिनों का खास और धार्मिक महत्व होता है. सप्ताह में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना के लिए होता है. गुरुवार का व्रत और पूजा करने से भक्तों की मनोकमना पूरी होती है. इसके साथ ही आपको गुरुवार के दिन कई कार्यों (Thursday Rules) को करने से बचना चाहिए. इस दिन कुछ कार्य करने से बृहस्पति ग्रह कमजोर होते हैं जिससे दरिद्रता आती है और परेशामियों का सामना करना पड़ता है. आइये आपको गुरुवार के नियमों के बारे में बताते हैं.

Latest News
article-main

Guruwar Ke Niyam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Guruwar Ke Niyam: हिंदू धर्म में सभी दिनों का खास और धार्मिक महत्व होता है. सप्ताह में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना के लिए होता है. गुरुवार का व्रत और पूजा करने से भक्तों की मनोकमना पूरी होती है. इसके साथ ही आपको गुरुवार के दिन कई कार्यों (Thursday Rules) को करने से बचना चाहिए. इस दिन कुछ कार्य करने से बृहस्पति ग्रह कमजोर होते हैं जिससे दरिद्रता आती है और परेशामियों का सामना करना पड़ता है. आइये आपको गुरुवार के नियमों के बारे में बताते हैं.

गुरुवार के दिन न करें ये काम
न धोएं कपड़े

घरों में रोजाना ही कपड़े धोएं जाते हैं लेकिन आपको भूलकर भी गुरुवार के दिन कपड़े नहीं धोने चाहिए. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती है.

कर्ज न लें

कर्ज लेने से व्यक्ति आर्थिक परेशानी में फंस जाता है. उसे कर्ज लेने से बचना चाहिए. अगर आपको मजबूरी में किसी से कर्ज लेना पड़े तो गुरुवार के दिन भूलकर भी कर्ज पर पैसा न लें. इस दिन पैसों का लेन-देन न करें.


रामनवमी पर भगवान श्रीराम का हुआ सूर्यतिलक, देखें भगवान की पहली तस्वीरें


बाल नहीं धोएं

शास्त्रों के अनुसार, गुरुवार के दिन महिलाओं को बाल नहीं धोने चाहिए. इस दिन बाल धोने की गलती करने से शादीशुदा जीवन में परेशानी आती है और संतान पर भी बुरा असर होता है. इस दिन बाल धोने से परहेज करें.

नाखून न काटें

गुरुवार के दिन नाखून काटने से कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति कमजोर होती है. जिससे जीवन में परेशानीयों का सामना करना पड़ सकता है. इस दिन नाखून नहीं काटने चाहिए.

केले का सेवन न करें

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और केले के पेड़ की पूजा की जाती है. अगर आप गुरुवार का व्रत कर रहे हैं तो केले का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे धन-संपत्ति की हानि होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement