Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dreams Meaning: सपने में पूजा अर्चना से जुड़ी ये चीजें दिखना शुभ या अशुभ? जानें जीवन पर कैसा पड़ता है प्रभाव

हर व्यक्ति की सपना देखता है. सपने रात या दिन कभी भी दिख सकते हैं. स्वप्न शास्त्र में इनका कोई न कोई अर्थ जरूर बताया गया है. यह व्यक्ति के जीवन में भविष्य में होने वाली घटनाओं को दर्शातें हैं.

Latest News
Dreams Meaning: सपने में पूजा अर्चना से जुड़ी ये चीजें दिखना शुभ या अशुभ? जानें जीवन पर कैसा पड़ता है प्रभाव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Dreams Meaning Signs: ज्योतिष की तरह ही स्वप्न शास्त्रों में सपनों का कोई न कोई अर्थ जरूरत होता है. यह सपने आपके जीवन में भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं. सपनों का व्यक्ति के वास्तविक जीवन से काफी गहरा नाता है. सपने अच्छे और बुरे दोनों तरह के होते हैं. ऐसे में सपने में दिखने वाली चीजें से ही अनुमान लगाया जाता है कि बंद आंखों में दिखने वाला स्वप्न आपके लिए शुभ है या अशुभ. यह अनहोनी का संकेत देते हैं. वहीं कुछ सपने जीवन में सुख और खुशहाली आने का संकेत देते हैं. ऐसे ही कुछ लोगों को सपने में पूजा संबंधित सामान जैसे गंगाजल, माता की चुनरी, अक्षत या अगरबत्ती दिखती है. आइए जानते हैं इन चीजों का सपने में दिखना क्या संकेत देता है...

सपने में कौड़ी दिखना

पूजा अर्चना में कौड़ी का विशेष महत्व है. इसे खासकर मां लक्ष्मी का प्रिय माना जाता है. सपने में कौड़ी से खेलना या फिर इसे एकत्र कर रखते हुए दिखना बेहद शुभ होता है. इसका अर्थ है कि जल्द ही आपको कोई खुशखबरी मिलने वाली है. घर में धन, सुख समृद्धि आने वाली है. 

सपने में अक्षत का दिखना

अगर सपने में पीले अक्षत दिखते हैं तो यह बेहद शुभ संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में पीले अक्षत यानी पीले चावल दिखने अर्थ है कि आपको जल्द ही सफलता प्राप्त हो सकती है. 

सपने में गंगा का दिखना

अगर आपको सपने में गंगा के दर्शन होते हैं या फिर खुद को गंगा में स्नान करता पाते हैं तो यह सपना शुभ संकेत देता है. इसका अर्थ है कि आपका जाने वाला जीवन सुखमय रहेगा. जल्द ही आपकी कोई मनोकामना पूर्ण हो जाएगी. पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होगा. 

सपने में अगरबत्ती का दिखना

अगर आपको सपने में जलती हुई अगरबत्ती या फिर आप खुद को अगरबत्ती जलाते हुए देखते हैं तो यह अशुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसा सपना दुर्घटना का सूचक है. ऐसे में व्यक्ति को सतर्क रहने की जरूरत है.  

सपने में गरुड़ देखना

अगर आपको सपने में गरुड़ दिखाई पड़ते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि आपको जीवन में कष्टों से जल्द ही मुक्ति मिल जाएगी. आर्थिंक से लेकर जीवन में चल रहे दूसरी समस्याएं खत्म हो जाएंगी. धन संपदा और सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी. 

सपने में घंटे का दिखना

अगर आपको सपने में घंटा बजते या उसकी ध्वनी सुनाई पड़ती है तो थोड़ा सतर्क हो जाएं. क्योंकि यह सपना घर में चोरी, जेबकटी जैसी घटनाओं को दर्शाता है. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement