Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Happy Birthday Virat Kohli: 35 की उम्र में कैसे इतने फिट हैं विराट, वीडियो शेयर कर बताया राज

Virat Kohli Fitness Secret: आज यानी 5 नवंबर को विराट कोहली का जन्मदिन है, आज विराट 35 साल के हो गए हैं. आइए उनके जन्म दिन के मौके पर जानते हैं क्या है उनके फिटनेस का राज... 

article-main

35 की उम्र में कैसे इतने फिट हैं विराट, विडियो शेयर कर बताया राज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Happy Birthday Virat Kohli- विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं, यही वजह है कि उनकी गिनती सबसे फिट खिलाड़ियों में होती है. आज यानी 5 नवंबर को विराट कोहली का जन्मदिन है, आज विराट 35 साल के हो गए हैं. विराट कोहली अपनी फिटनेस और सेहत को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और एक्सरसाइज व खान-पान पर विशेष ध्यान देते हैं. विराट अपनी फिटनेस रूटीन और एक्सरसाइज (Virat Kohli) से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. विराट कोहली फिट रहने के लिए कई तरीके अपनाते हैं और एक्सरसाइज करना कभी नहीं भूलते. आइए विराट कोहली के जन्म दिन के (Virat Kohli Fitness) tमौके पर जानते हैं क्या है उनके फिटनेस का राज... 

एक्सरसाइज करना नहीं भूलते (Virat Kohli Exercise Routine)

विराट कोहली एक्सरसाइज करने के काफी शौकीन हैं और वे छुट्टी या फिर खास मौकों पर भी एक्सरसाइज करना नहीं भूलते हैं. इसके अलावा विराट एरोबिक्स और योग करने के साथ ही साथ वार्मअप को भी अपने नियमित रूटीन का अहम हिस्सा मानते हैं. एक्सरसाइज में विराट कोहली स्क्वैट्स, वेट ट्रेनिंग, बेंच प्रेस और डेडलिफ्ट करना भी काफी पसंद करते हैं.  

डाइट का रखते हैं खास ख्याल (Virat Kohli Diet Plan)

विराट कोहली खान-पान और एक्सरसाइ को लेकर काफी सक्रिय रहते हैं और उनकी लगन और निरंतरता उनकी सेहत का राज है.  बता दें कि विराट के फिट रहने के पीछे उनकी स्ट्रिक्ट हेल्दी डाइट की अहम भूमिका है और विराट आमतौर पर वे 90 प्रतिशत तक उबला हुआ खाना खाते हैं. इसके अलावा एक्सरसाइज करने या फिर जिम के बाद विराट प्रोटीन शेक, सोय मिल्क और पनीर आदि लेना पसंद करते हैं. साथ ही विराट जंक फूड, मसालेदार, ज्यादा नमक, मिर्च मसाला आदि से खासतौर पर दूर रहते हैं.  

क्या है मसल्स का राज  (Virat Kohli Workout Plan)

विराट बॉडी और मसल्स को बेहतर बनाने के लिए वेटलिफ्टिंग करते हैं, वेटलिफ्टिंग मसल्स के लिए फायदेमंद होता है. साथ ही बाइसेप्स के लिए विराट डंबल उठाकर डबल एक्सरसाइज भी करते हैं. इसके अलावा पैरों की मसल्स को मजबूत और आकर्षक बनाने के लिए विराट कोहली स्क्वाट करते हैं.  साइकिलिंग करना भी विराट के रुटीन में शामिल है. 

मेंटली रखते हैं खुद को फिट

विराट कोहली शारीरिक रूप से फिट रहने के साथ मेंटली भी फिट रहने के तरीके अपनाते हैं और मेंटली फिट रहने के लिए विराट कोहली रोज मेडिटेशन करते हैं. बता दें कि मेडिटेशन से दिमाग को शांति मिलती है और स्ट्रेस से छुटकारा मिलता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement