Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Onion Juice for Hair: काले, घने और लंबे होंगे बाल, इन 3 तरीकों से इस्तेमाल करें प्याज का रस

How To Use Onion For Hair Care: बालों को लंबा, घना और मजबूत बनाने के लिए आप प्याज के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
Onion Juice for Hair: काले, घने और लंबे होंगे बाल, इन 3 तरीकों से इस्तेमाल करें प्याज का रस

Hair Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hair Care Tips: अच्छी पर्सनालिटी के लिए हेयर स्टाइल का अच्छा होना बहुत ही जरूरी होता है. लेकिन आजकल लाइफस्टाइल में आए बदलाव के कारण बालों के झड़ने और सफेद होने की समस्या (Hair Problems) होती है. ऐसे में बालों की सही से देखभाल करना मुश्किल हो जाता है. बाजार में मिलने वाले हेयर केयर प्रोडक्ट्स में भी केमिकल का इस्तेमाल होता है जो बालों के लिए सुरक्षित नहीं होता है.

अगर आप अपने बालों को लंबा, घना और काला बनाना चाहते हैं तो यहां बताए नुस्खे (Hair Care Home Remedies) को आजमा सकते हैं. इसके लिए आप प्याज के रस को बालों के लिए इस्तेमाल (How To Use Onion For Long Hair) कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल 3 तरीके (Onion For Hair) से कर सकते हैं चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.


Cholesterol कम करने से लेकर कब्ज से राहत तक इन 5 समस्याओं में फायदेमंद है लहसुन, खाली पेट करें सेवन


बालों के लिए ऐसे इस्तेमाल करें प्याज का रस
प्याज और जैतून का तेल

बालों की ग्रोथ तेज करने के लिए आप जैतून का तेल और प्याज का रस इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करने से बालों की ग्रोथ तेज होगी और बाल लंबे बनेंगे. बालों को लंबा करने के लिए जैतून के तेल में प्याज का रस मिक्स करें. इसे मिक्स करके बालों की जड़ों में लगाएं. इससे बालों को घना और चमकदार बनाने में भी मदद मिलेगी.

प्याज और शहद


शहद का इस्तेमाल बालों में लगाकर कर सकते हैं. इसके हाइड्रेटिंग, जीवाणुरोधी और सूजन-रोधी गुणों से बालों को फायद मिलता है. हेयर केयर के लिए प्याज के रस और शहद को मिक्स करके बालों की जड़ में लगाएं. इससे न सिर्फ बालों की ग्रोथ बढ़ेगी बल्कि बाल मजबूत, चमकदार और घने भी होंगे.

प्याज का रस और नारियल तेल

बालों के लिए नारियल का तेल बहुत ही अच्छा होता है. आप प्याज के रस में नारियल तेल मिलाकर हेयर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करने से बालों को घना और मजबूत बना सकते हैं. प्याज का रस लें और इसमें नारियल तेल मिलाएं और फिर बालों में लगाएं.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement