Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar: 10 लाख नहीं, 20 लाख नौकरियां! तेजस्वी यादव के वादे पर जानें क्या बोले नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि नौकरी और रोजगार दोनों का इतंजाम इतना करेंगे की 10 लाख क्या हमारा मन 20 लाख तक पहुंचाने का है.

article-main

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पटना के ऐतिहासिक मैदान में सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने झंडा फहराया. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में राज्य में 10 लाख सरकारी नौकरी देने के तेजस्वी यादव के वाद पर प्रतिक्रिया दी. नीतीश कुमार ने कहा कि युवाओं को नौकरी मिले चाहे सरकार या उसके बाहर. 10 लाख ही क्यों हमारा मन है इसे 20 लाख तक पहुंचाएं.

नीतीश कुमार ने कहा, 'हम लोग बड़ी संख्या में रोजगार देंगे. नौकरी वाली जो बात है, हमलोग एक साथ हैं. हमारा कॉन्सेप्ट है कि कम से कम 10 लाख नौकरी तो कर दें.' उन्होंने कहा कि नौकरी और रोजगार दोनों का इतंजाम इतना करेंगे की 10 लाख क्या हमारा मन 20 लाख तक पहुंचाने का है. चाहे ये नौकरी सरकार हो या फिर उससे बाहर रोजगार, दोनों के इतंजाम के लिए हमारी सरकार काम करेगी.

तेजस्वी का बीजेपी पर तंज
वहीं, तेस्वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा, 'मैं शुरू से कह रहा था कि हम भाजपा नहीं, वादा पूरा करेंगे. बीजेपी अब कहेगी कि मुफ्त में बांटे जा रहे हैं. क्या मजाक है! हम अपना वादा पूरा कर रहे हैं. यह उपलब्धि है कि आज रोजगार पर चर्चा हो रही है.'

ये भी पढ़ें- 25 साल का ब्लूप्रिंट... 5 प्रण, भाई-भतीजावाद  का खात्मा, पढ़ें PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

तेजस्वी ने किया था 10 लाख नौकरी देने का वादा
बता दें कि बिहार में 2020 विधानसभा चुनाव के दौरान RJD नेता तेजस्वी यादव ने जनता से 10 लाख सरकारी नौकरी देने का वादा किया था. लेकिन उस समय नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई थी. तेजस्वी यादव अपनी हर रैली में इस वादे की खूब जिक्र करते थे. अब नीतीश कुमार बीजेपी से अलग हो गए हैं और उन्होंने आरजेडी के साथ सरकार बनाई है. अब ये सवाल फिर से उठने लगा है कि तेजस्वी यादव अब डिप्टी सीएम बन गए हैं तो क्या 10 लाख नौकरी देंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement