Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Moradabad में दिलचस्प होगी सियासी जंग, जानिए इस लोकसभा सीट के बारे में

Moradabad Constituency: मुराबाद से समाजवादी पार्टी से एसटी हसन सांसद हैं. बीजेपी ने इस सीट से कुंवर सर्वेश कुमार को उतारा है.

Latest News
article-main

Moradabad Constituency.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट पर मुकाबला अब दिलचस्प हो गया है. लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं. दोनों के संयुक्त उम्मीदवार एसटी हसन ही हैं. 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक बार फिर कुंवर सर्वेश पर भरोसा जताया है. मुरादाबाद से बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने इरफान सैफी को टिकट दिया है. इस सीट पर बसपा भी मजूबत स्थिति में है. ऐसे में यहां त्रिकोणीय मुकाबले के आसार बन रहे हैं.


इसे भी पढ़ें- Sunita बोलीं, 'कहां है शराब घोटाले का पैसा, 28 मार्च को सबूत देंगे अरविंद केजरीवाल'


 

कैसा रहा है 2019 का लोकसभा चुनाव?
साल 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां बेहद दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला. सपा प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन ने  97,878 वोटों से बीजेपी प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार को हरा दिया. एसटी हसन को  6,49,416 वोट मिले तो कुंवर सर्वेश कुमार को को 5,51,538 वोट मिले.

कैसा है जिले का सियासी हाल?
मुरादाबाद की जनसंख्या मिश्रित जनसंख्या है. यहां मुस्लिम वोटर्स भी निर्णायक भूमिका में हैं. दलित वोटर भी इन चुनावों में मजबूत फैक्टर हैं. बसपा के अलग लड़ने की वजह से यहां त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं.

 


यह भी पढ़ें- पत्नी को कह दिया था 'Second Hand', कोर्ट ने पति पर लगा दिया 3 करोड़ का जुर्माना


कब होगी मुरादाबाद में वोटिंग?
मुरादाबाद में नामांकन की आखिरी तारीख आज (27 मार्च) है.  नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 30 मार्च है. 19 अप्रैल को इस लोकसभा सीट पर वोटिंग होगी, वहीं चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement