Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP News: खंडवा में नूंह जैसी हरकत की कोशिश, कांवड़ यात्रा पर 5 मिनट तक बरसाए पत्थर

Khandwa Kanwar Yatra Attack: कांवड़ यात्रा के रात में खंडवा शहर की कहारवाड़ी मस्जिद के सामने पहुंचने पर बवाल शुरू हुआ. पुलिस ने हालात संभाल लिए हैं.

article-main

Madhya Pradesh में खंडवा पुलिस ने बवाल के बाद रात भर शहर में मोर्चा जमाए रखा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Madhya Pradesh News- मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में हरियाणा के नूंह जैसी हिंसा होने से बाल-बाल बच गई है. सोमवार रात मस्जिद के पास से गुजर रही कांवड़ यात्रा पर दूसरे समुदाय के लोगों ने करीब 5 मिनट तक पथराव किया. करीब 500-600 पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में हुए इस दुस्साहस से मौके पर बवाल मच गया. दोनों समुदाय के लोग भड़ककर आमने-सामने हो गए. हालांकि मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) ने तत्काल लाठीचार्ज करते हुए हालात काबू में कर लिए. इस दौरान कई लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है. इस घटना के बाद रात भर शहर में अफवाह उड़ती रही, जिसके चलते पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग कर मोर्चा संभाल रखा है. पूरे शहर में पुलिस बल फ्लैग मार्च कर रहे हैं. जिला प्रशासन के अधिकारी भी अलग-अलग मोहल्लों में जाकर अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील कर रहे हैं.

मस्जिद के पास भगवा ध्वज लहराने पर हुआ पथराव

जय हिंदू राष्ट्र संगठन ने सोमवार सुबह खंडवा शहर में कांवड़ यात्रा निकाली थी, जिसे महादेवगढ़ मंदिर जाकर खत्म होना था. कांवड़ यात्रा में भारी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए थे. इस दौरान डीजे की धुन पर गाने बज रहे थे. सोमवार रात में करीब 8 बजे यह यात्रा कहारवाड़ी इलाके में पहुंची. यहां से महादेवगढ़ मंदिर करीब 500 मीटर दूर है. यात्रा के कहारवाड़ी मस्जिद के पास पुलिस चौकी के पास पहुंचने पर अचानक पथराव शुरू हो गया. बताया जा रहा है कि मस्जिद के पास भगवा ध्वज लहराने को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों ने ऐतराज किया. इसी दौरान हुई नोंकझोंक के बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई.

पांच मिनट तक बरसते रहे पत्थर

कांवड़ यात्रा पर बताया जा रहा है कि करीब 5 मिनट तक पत्थर बरसते रहे. इस दौरान उपद्रवियों ने तहसीलदार के वाहन का भी कांच तोड़ दिया, जबकि एक बाइक में भी तोड़फोड़ की गई है. पुलिस के लाठीचार्ज करने के बाद हालात संभले. पथराव की चपेट में आकर कई लोग घायल हो गए थे, जिन्हें जिला प्रशासन ने अस्पताल में भर्ती कराया है. अधिकारियों ने रात में ही सड़क से पत्थर साफ कराए. इसके बाद पूरे शहर में बैरिकेडिंग कराई गई है और आसपास की पुलिस फोर्स को भी बुलाकर तैनात किया गया है.

ड्रोन कैमरे से हो रही थी निगरानी, फुटेज से पहचाने जाएंगे पत्थरबाज

पुलिस ने कांवड़ यात्रा को लेकर पुख्ता प्रबंध कर रखे थे. जगह-जगह पुलिस तैनात थी. इसके बावजूद यात्रा के आखिरी चरण में उपद्रव करने के पीछे साजिश का अंदेशा लग रहा है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यात्रा की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जा रही थी. कैमरे की फुटेज को चेक कराया जा रहा है. फुटेज की मदद से पथराव करने वालों की पहचान की जाएगी. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement