Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress Chintan Shivir: EVM पर बैन लगा सकती है कांग्रेस, मंथन में हुआ बड़ा फैसला

Congres Chintan Shivir में यह तय किया गया है कि सत्ता में आने पर पार्टी EVM से चुनाव कराने पर रोक लगा देगी.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2014 के बाद से लगातार चुनावी प्रक्रिया से लेकर ईवीएम पर सवाल उठाती आ रही है. कांग्रेस की ईवीएम के प्रति नाराजगी उदयपुर में चल रहे तीन दिवसीय चिंतन शिविर (Congress Chintan Shivir) में भी देखने को मिली है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने संकल्प लिया है कि सत्ता में आने के बाद EVM पर बैन लगाएंगे. सरकार बनने पर कांग्रेस बैलट पेपर पर चुनाव करवाएगी.

बैलेट पेपर से हो चुनाव

Congress Chintan Shivir में वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने भी रविवार को कहा कि उनकी पार्टी को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) हटाकर मतपत्र से चुनाव कराने का वादा अगले लोक सभा चुनाव के घोषणापत्र में करना चाहिए. इस मुद्दे को जनता के बीच भी ले जाना चाहिए.

चुनाव से हटाएंगे EVM

पार्टी के चिंतन शिविर के लिए गठित राजनीतिक मामलों की समन्वय समिति के सदस्य चव्हाण ने कहा कि यह उनकी निजी राय है लेकिन कई नेताओं ने भी इस पर सहमति जताई है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्र ने कहा, "ईवीएम पर बहुत चर्चा हुई है. बहुत घपलेबाजी हो रही है. मेरी निजी राय है कि आग्रह करने से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसे नहीं हटाएंगे. हमें उन्हें हराना पड़ेगा. हमारे चुनावी घोषणापत्र में लिखना पड़ेगा कि हम सत्ता में आएंगे तो ईवीएम हटाकर मतपत्र की तरफ जाएंगे."

BJP नेता के दफ्तर में घुसकर NCP वर्कर ने जड़ा थप्पड़, पुलिस ने दर्ज किया केस

जनता के बीच जाएगी कांग्रेस

पृथ्वीराज चव्हाण ने Congress Chintan Shivir की अहम बताते हुए कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस को जनता के बीच जाना पड़ेगा. वहीं सॉफ्ट हिंदुत्व के मुद्दे पर उन्होंने कहा, "हमने सभी मुद्दों पर चर्चा की है. पार्टी से जुड़े सभी मुद्दों पर चर्चा की गई. अब देखना होगा कि आखिरी में किन मुद्दों को स्वीकृति मिलती है." चिंतन शिविर के बारे में उन्होंने कहा, "चर्चा हो रही है, यही बहुत बड़ी बात है. हमारी मांग थी कि कांग्रेस संविधान का अनुसरण किया जाए, अच्छी बात है कि उसका अनुसरण किया गया है."

Rakesh Tikait को BKU ने दिखाया बाहर का रास्ता, भाई नरेश से भी छिना अध्यक्ष पद

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement