Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rakesh Tikait को BKU ने दिखाया बाहर का रास्ता, भाई नरेश से भी छिना अध्यक्ष पद

Rakesh Tikait किसान आंदोलन का मुख्य चेहरा रहे हैं लेकिन अब उन पर BKU ने ही सख्त एक्शन ले लिया है.

Rakesh Tikait को BKU ने दिखाया बाहर का रास्ता, भाई नरेश से भी छिना अध्यक्ष पद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  किसान आंदोलन के दौरान राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) एक बड़े किसान नेता के तौर पर उभरे थे लेकिन किसानों में अब उनके प्रति भारी नाराजगी देखने को मिली है. ऐसे में भारतीय किसान यूनियन (BKU) से जुड़ी बड़ी खबर यह है कि किसान आंदोलन के प्रमुख चेहरे यानी राकेश टिकैत को बीकेयू से बाहर कर दिया गया है. वहीं उनके भाई नरेश टिकैत से भी अध्यक्ष पद छीन लिया गया है. BKU के नए अध्यक्ष राजेश चौहान घोषित हुए हैं. 

Rakesh Tikait के खिलाफ नाराजगी

आपको बता दें कि टिकैत परिवार के खिलाफ इस समय किसानों में उभरी नाराजगी को BKU समझ चुका है. इसके बाद भारतीय किसान यूनियन में दरार पड़ने के संकेत हैं. दरअसल बीकेयू के कई सदस्य संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश Rakesh Tikait की राजनीतिक गतिविधियों को लेकर नाराज हैं और इसीलिए उनके खिलाफ BKU ने इतना बड़ा कदम उठा लिया है.

नेपाल यात्रा का क्या है मकसद? पीएम मोदी ने दिया जवाब

आज है बड़े टिकैत की पुण्यतिथि

गौरतलब है कि आज किसानों के बड़े नेता चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि है और आज ही के दिन उनके द्वारा गठित भारतीय किसान यूनियन दो धड़ों में बंट गई है. चौहान नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गए हैं और संगठन का नाम भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) रखा गया है. लखनऊ में पिछले दो दिनों से नाराज चल रहे संगठन के नेताओं को मनाने में जुटे थे लेकिन उन्हें अब बड़ा झटका लगा है क्योंकि संगठन के नेता उनकी किसी भी बात से संतुष्ट नहीं हैं.

Gyanvapi Masjid Survey: दीवारों पर पुताई, तालाब के पानी को लेकर विवाद, दूसरे दिन क्या-क्या हुआ?

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement