Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: दिल्ली से लेकर ओडिशा तक आसमान से बरस रही आग, जानें राहत मिलने की उम्मीद कब तक?

Weather Report: प्रचंड गर्मी और लू के बीच तीसरे फेज की 93 सीटों पर वोटिंग चल रही है. मौसम की मार इस वक्त देश के ज्यादातर हिस्सों पर पड़ रही है.

Latest News
article-main

पूरा उत्तर भारत लू की चपेट में

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इस वक्त उत्तर भारत ही नहीं दक्षिण भारत के राज्यों में भी गर्मी और लू ने लोगों को परेशान कर दिया है. दिल्ली से लेकर ओडिशा तक हीट वेव (Heat Wave) से सामान्य जनजीवन बेहाल है. तमिलनाडु और केरल में भी प्रचंड गर्मी पड़ रही है. पूरे देश में लोग बारिश की उम्मीद लगाए बैठे हैं. हालांकि, मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही बताया था कि इस बार पिछले साल की तुलना में मई से जून तक लू चलने वाले दिनों की संख्या दोगुनी होगी. दिल्ली-एनसीआर में भी लोगों को आज गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. 

देश के कई जिलों में तापमान 43-44 पहुंचा 
मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, इस साल अप्रैल में प्री-मानसून बारिश में कमी रही है और इस वजह से भी गर्मी ज्यादा पड़ रही है. फिलहाल देश के कई हिस्सों में तापमान 43-44 डिग्री तक पहुंच गया है. ओडिशा, बिहार और बंगाल को मिलाकर 19 ऐसे जिले हैं जहां पारा 43 डिग्री के आसपास है.


यह भी पढ़ें: शादी के बाद विदा होते ही ये दुल्हन करती थी कांड, गैंग के साथ चढ़ी पुलिस के हत्थे   


दक्षिण भारत के राज्यों आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना के कई शहरों में तापमान 40 से ऊपर बना हुआ है. दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. 2023 अब तक का सबसे गर्म साल रहा था. मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि इस साल गर्मी उस रिकॉर्ड को भी तोड़ सकती है.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement