Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मलयालम फिल्ममेकर Harikumar का 70 साल की उम्र में हुआ निधन, कैंसर के चलते गई जान

फेमस मलयालम फिल्ममेकर हरिकुमार (Harikumar) का 70 की उम्र में निधन हो गया है. डायरेक्टर काफी टाइम से कैंसर से जूझ रहे थे और उनका इलाज भी चल रहा था.

Latest News
article-main

Malayalam Filmmaker Harikumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

फेमस मलयालम फिल्ममेकर हरिकुमार (Harikumar) अपनी शानदार फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने मलयालम इंडस्ट्री में तमाम शानदार मूवी बनाई हैं. वहीं, हरिकुमार का सोमवार शाम को तिरुवनंतपुरम के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में निधन हो गया है. उन्होंने 70 साल की उम्र में इस दुनिया से विदा ली. बता दें कि वह लंबे वक्त से कैंसर से जूझ रहे थे और उनका इलाज चल रहा था. फिल्ममेकर के निधन के बाद से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है.

हरिकुमार ने 1981 में अपना करियर शुरू किया था. उनकी पहली फिल्म अंबल पूवु थी, जिसका उन्होंने निर्देशन किया था. इसके बाद उनकी दूसरी फिल्म 1994 में आई, यह फिल्म एम.टी वासुदेव नायर के द्वारा लिखी गई थी और इसमें ममूटी लीड एक्टर थे. फिल्म को जबरदस्त सफलता मिली थी. वहीं, हरिकुमार ने भी अपनी इस फिल्म के लिए खूब तारीफें बटोरी थी. इस फिल्म ने दो नेशनल अवॉर्ड भी जीते थे. जिसमें से बेस्ट मलयालम फिल्म और म्यूजिक डायरेक्शन शामिल है.


ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut का बड़ा ऐलान, इस शर्त पर छोड़ देंगी बॉलीवुड, बोलीं 'फिल्म दुनिया बिल्कुल झूठी'


हरिकुमार ने किया 16 फिल्मों का निर्देशन

हरिकुमार ने 16 फिल्मों का निर्देशन किया है. जिनमें से आखिरी अवॉर्ड विनिंग फिल्म ऑटोरिक्शाकारेंट भार्या थी, जो कि 2022 में आई थी. इस फिल्म का लेखन एम मुकुंदन ने किया था. बता दें कि वह 2005 और 2008 में नेशनल फिल्म अवॉर्ड के भी सदस्य रहे थे.


ये भी पढ़ें- फिल्ममेकर Swapna Patkar ने Sanjay Raut पर लगाए बड़े इल्जाम, बोलीं- नहीं मिल रही मदद


हरिकुमार की मौत पर जताया शोक

वहीं, हरिकुमार के निधन के बाद मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शोक जताया है और उन्होंने फिल्ममेकर के निधन को मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ा नुकसान कहा है. अपोजिशन पार्टी के लीडर वी.डी सतीसन ने हरिकुमार को लेकर कहा कि उन्होंने कभी भी कमर्शियल मूवीज को ध्यान में रखकर फिल्मों का निर्माण नहीं किया. बल्कि हमेशा ही फिल्मों का निर्माण एक खूबसूरत पक्ष और अच्छी कहानी को पेश करने के लिए किया. उन्होंने आगे कहा कि फिल्म सुकृतम एक निर्देशक के रूप में उनके बेहतरीन काम को दिखाती है.

आज होगा अंतिम संस्कार

बता दें कि अंतिम संस्कार आज मंगलवार की शाम को होगा. उससे पहले उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने के लिए जनता के सामने रखा जाएगा.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement