Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धूप में पैदल चलकर पानी लाने जाती थी मां, 14 साल के बेटे ने पथरीली जमीन पर खोद दिया कुआं

Maharashtra News: पालघर में 14 साल के एक लड़के ने अपने घर के बाहर कुआं खोद डाला क्योंकि उसकी मां को दूर तक पैदल जाकर पानी लाना पड़ रहा था.

धूप में पैदल चलकर पानी लाने जाती थी मां, 14 साल के बेटे ने पथरीली जमीन पर खोद दिया कुआं

Pranav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र का पालघर जिला पीने के पानी की कमी के लिए जाना जाता है. गर्मी के दिनों में तो कई ऐसे मामले सामने आते हैं जहां लोग कई किलोमीटर दूर चलकर पानी लाने जाते हैं. ऐसा ही एक परिवार था जिसमें मां को धूप में चलकर पानी लाने जाना पड़ता था. 14 साल के बेटे से अपनी मां का यह दुख देखा नहीं गया. इस लड़के ने अपने ही घर के बाहर की पथरीली जमीन पर कुआं खोद डाला. शुरुआत में लोगों को लगा कि लड़का पागल हो गया है लेकिन मेहनत रंग लाई और कुएं में पानी भी निकल आया.

पालघर के केलवे इलाके में धावनगे पाड़ा नाम का छोटा सा गांव है. इस गांव में दर्शना और विनायक सालकर रहते हैं और दोनों मजदूरी करके अपना घर चलाते हैं. इन्हीं के बेटे प्रणव सालकर ने यह कारनामा करके दिखाया है. प्रणव को अपनी मां दर्शना की तकलीफ देखी नहीं जाती थी क्योंकि घर में पीने के लिए पानी की जरूरत वह पैदल चलकर पूरी करती थी. धूप में कई किलोमीटर चलकर जाने के बाद ही दर्शना को पानी मिलता था.

यह भी पढ़ें- 'ट्रक यात्रा' पर निकले राहुल गांधी ने जाना ड्राइवरों का हाल, रात के अंधेरे में किया चंडीगढ़ तक का सफर

घर में फैल गई हैं खुशियां
इस बारे में दर्शना कहती हैं, 'जहां तक पानी की समस्या की बात है, अब राहत मिल गई है.' प्रणव के पिता विनायक कहते हैं, 'मैंने सिर्फ प्रणव की मदद पत्थर हटाने में की. बाकी का सबकुछ उसने ही किया, मैंने कुछ नहीं किया. अब अपना कुआं देखकर काफी अच्छा महसूस होता है.'

यह भी पढ़ें- नागपुर-पुणे हाइवे पर बस और ट्रक की जोरदार टक्कर, 7 की मौत, 13 घायल

अब प्रणव के कुएं को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं. अब पंचायत समिति की ओर से प्रणव के घर में पानी की टोंटी भी लगवा दी गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement