Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha CM: 24 साल बाद ओडिशा में बदली सत्ता, मोहन चरण माझी ने ली CM पद की शपथ

ओडिशा की 147 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी 78 सीट हासिल करके सत्ता में आई है, जबकि पटनायक के नेतृत्व वाली BJD को 51, कांग्रेस को 14, माकपा को एक सीट मिली

Latest News
Odisha CM: 24 साल बाद ओडिशा में बदली सत्ता, मोहन चरण माझी ने ली CM पद की शपथ

Mohan Charan Majhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

24 साल बाद ओडिशा को नया सीएम मिल गया है. बीजेपी के मोहन चरण माझी ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री शामिल हुए. यूपी, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह बीजेपी ने यहां भी वही फॉर्मूला अपनाया है. यहां भी कनक वर्धन सिंह देव और प्रवति परीडा के रूप में दो उपमुख्यमंत्रियों को शपथ दिलाई गई.

मोहन चरण माझी क्योंझर विधानसभा से चौथी बार विधायक चुने गए. वह पिछली विधानसभा में बीजेपी के मुख्य सचेतक रहे थे. जनता मैदान में राज्यपाल रबघुबर दास ने उन्हें सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. यह पहली बार है कि जब ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनी है. 

शपथ समारोह में पीएम मोदी के अलावा भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, भूपेन्द्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान, जुएल ओराम, अश्विनी वैष्णव और अन्य शामिल हुए. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश, गोवा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, असम, गुजरात, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड सहित भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी उपस्थित थे.


यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ा, अब दिल्ली से साधेंगे यूपी की राजनीति


24 साल बाद ओडिशा में बदली सत्ता
शपथ कार्यक्रम में बीजेडी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी शामिल हुए. भाजपा को पहली बार ओडिशा में स्पष्ट जनादेश मिला जिससे बीजू जनता दल (बीजेडी) का 24 साल पुराना शासन खत्म हो गया.

राज्य की 147 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 78 सीट हासिल करके सत्ता में आई, जबकि पटनायक के नेतृत्व वाली BJD को 51, कांग्रेस को 14, माकपा को एक सीट मिली और तीन सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement