Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मनुज सिंघल बने DMRC के नए इंफ्रास्ट्रक्चर डायरेक्टर, आइए उनके बारे में जानते हैं

DMRC ने इस संदर्भ में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली है. इस पोस्ट के अनुसार मनुज सिंघल को कई सारे दायित्व सौंपे गए हैं. उनकी अगुवाई में अब से दिल्ली मेट्रो के सिविल, इलेक्ट्रिकल, सिग्नल सहित कई बुनियादी ढांचे की देख-रेख की जाएगी.

Latest News
मनुज सिंघल बने DMRC के नए इंफ्रास्ट्रक्चर डायरेक्टर, आइए उनके बारे में जानते हैं

Manuj Singhal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) की तरफ से मनुज सिंघल (Manuj Singhal) को इंफ्रास्ट्रक्चर डायरेक्टर (Infrastructure Director) बनाया गया है. मनुज सिंघल ने कल इस पदभार को संभाला है. DMRC ने इस संदर्भ में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली है. इस पोस्ट के अनुसार मनुज सिंघल को कई सारे दायित्व सौंपे गए हैं. उनकी अगुवाई में अब से दिल्ली मेट्रो के सिविल, इलेक्ट्रिकल, सिग्नल सहित कई बुनियादी ढांचे की देख-रेख की जाएगी.


यह भी पढ़ें- 4 बार के विधायक, दलित चेहरा... मोहन चरण मांझी होंगे ओडिशा के नए मुख्यमंत्री


कौन हैं मनुज सिंघल?
मनुज सिंघल 1994 बैच के भारतीय इंजीनियरिंग सेवा (IES) के स्तर के अधिकारी हैं. उनके पास कई बड़े पदों पर काम करने का करीब तीन दशकों का अनुभव है. उन्होंने अपने ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली कॉलेज से की है. उन्होंने अपना करियर नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन से प्रारंभ किया था. इसके बाद वो IES बनकर वो दूरसंचार विभाग में कार्यरत हो गए थे. मनुज सिंघल का सफर दिल्ली मेट्रो के साथ 2006 से ही है. दिल्ली मेट्रो इंफ्रास्ट्रक्चर डायरेक्टर के पद से पहले वो इसके कार्यकारी डायरेक्टर के पद पर आसिन थे.

टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में दशकों का तजुर्बा
मनुज सिंघल को टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में दशकों का तजुर्बा है. इसको लेकर उन्होंने विभिन्न देसी और विदेशी अखबारों में लेख लिख चुके हैं. उन्होंने दिल्ली मेट्रो के कई सारे प्रोजेक्ट्स से लिए अहम कार्य किए हैं. इनके इन कार्यों में दिल्ली मेट्रो के लिए बिजली को लेकर नया स्वरूप लागू करना है. इसके साथ ही उन्होंने कोच्चि मेट्रो प्रोजेक्ट के तहत बिजली सप्लाई को लेकर लिए गए बेहतरीन काम में खास भूमिका निभाई थी. उन्होंने वहां पर DC ट्रैक्शन सिस्टम को लेकर शानदार कार्य किया था. दिल्ली मेट्रो के फेज-4 प्रोजेक्ट के लिए लीज के आधार पर लिफ्ट और एस्केलेटर की खरीद को लेकर भी वो खास भूमिका में थे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement