Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur Violence: संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद एक्शन में अमित शाह, मणिपुर पर की हाई लेवल मीटिंग 

Manipur Violence: मणिपुर में सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति पर समीक्षा के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग की है. इसमें प्रदेश में सामान्य जनजीवन और सुरक्षा के मुद्दे पर अहम बैठक की है. 

Latest News
Manipur Violence: संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद एक्शन में अमित शाह, मणिपुर पर की हा��ई लेवल मीटिंग 

मणिपुर मुद्दे पर गृहमंत्री ने की हाई लेवल मीटिंग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मणिपुर में हिंसा (Manipur Violence)  की आग पिछले एक साल से भड़की हुई है. कुछ दिन पहले चुनाव नतीजों पर बोलते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी कहा था कि मणिपुर में हालात बेहतर बनाने के लिए सक्रिय कोशिश की जानी चाहिए. गृहमंत्री अमित शाह ने मणिपुर के हालात की समीक्षा के लिए दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक की है. प्रदेश में सामान्य हालात बहाली के लिए जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया गया है.

समुदायों के बीच विश्वास बहाल कराने की कोशिश पर जोर 
इसके अलावा, मणिपुर के दोनों प्रमुख समुदाय कुकी और मैतेई के बीच संवाद और आपसी विश्वास बहाल करने के लिए कदम उठाने का भी निर्देश दिया है. गृहमंत्री ने कहा कि केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती प्रदेश में की जाए. जो लोग राहत शिविरों में रहने के लिए मजबूर हैं उनकी शिक्षा और स्वास्थ्य के समुचित प्रबंध होने चाहिए. गृहमंत्री ने कहा कि लोगों के बीच केंद्र सरकार और सुरक्षा बलों के लिए विश्वास बहाल करने की पुरजोर कोशिश करनी होगी. 


यह भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi का Pakistan कनेक्शन?, पाकिस्तानी डॉन को दी ईद की बधाई, Video


सेना, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक
बैठक में थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे, केंद्रीय गृह सचिव, इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के निदेशक, थल सेनाध्यक्ष (नामित) लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, मणिपुर सरकार के सुरक्षा सलाहकार, असम राइफल्स के महानिदेशक, मणिपुर के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया.


यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में टारगेट किलिंग एक्सपर्ट लश्कर कमांडर ढेर, अमरनाथ यात्रा को लेकर हाई अलर्ट


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement