Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

छात्रों को एक और झटका, UGC-NET के बाद अब CSIR की परीक्षा स्थगित, NTA ने बताई ये वजह

CSIR-UGC-NET 2024 postponed: नीट विवाद के बीच एनटीए ने सीएसआईआर-यूजीसी-नेट की परीक्षा को स्थगित कर दी है. यह परीक्षा 25 जून से 27 जून के बीच होनी थी.

Latest News
छात्रों को एक और झटका, UGC-NET के बाद अब CSIR की परीक्षा स्थगित,  NTA ने बताई ये वजह

CSIR UGC NET exam cancelled

FacebookTwitterWhatsappLinkedin


नीट परीक्षा में धांधली के बाद छात्रों को एक बाद एक झटके लगते जा रहे हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने शुक्रवार को संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट जून-2024 (CSIR-UGC-NET 2024) परीक्षा को स्थगित कर दिया है. यह एग्जाम 25 जून से 27 जून के बीच होना था. परीक्षा स्थगित करने की वजह संसाधनों की कमी बताया गया है. एनटीए ने बताया कि उम्मीदवारों को जल्द ही नई तारीख के बारे में सूचित किया जाएगा.

एनटीए ने सर्कुलर जारी करते हुए कहा, 'उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि संयुक्त CSIR-UGC NET परीक्षा जून-2024, जो 25 से 27 जून के बीच आयोजित होने वाली थी, अपरिहार्य परिस्थितियों के साथ-साथ लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण स्थगित की जा रही है. इस परीक्षा के आयोजन का संशोधित कार्यक्रम बाद में आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घोषित किया जाएगा. अभ्यर्थियों से अपील है कि वह आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट देखते रहें.

19 जून को UGC-NET की परीक्षा हुई थी रद्द
इससे पहले 19 जून को केंद्र सरकार ने परीक्षा को लेकर उठ रहे सवालों के बीच यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने का आदेश दिया था. परीक्षा रद्द होने के एक दिन बाद 20 जून को केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दी.


यह भी पढ़ें- 'वो जहां गए वहीं पेपर लीक हुआ...' कांग्रेस ने NTA चेयरमैन की नियुक्ति पर उठाए सवाल 


नीट मामले में कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन
यूजीसी-नेट और NEET UG परीक्षा में कथित पेपर लीक को लेकर कांग्रेस ने लखनऊ में शुक्रवार को जोरदार प्रदर्शन किया. विधानसभा घेरने जा रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस की बीच झड़प हो गई. कांग्रेसियों ने लगी बैरिकेडिंग को तोड़ने का भी प्रयास किया. इस मौके कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को हिरासत में लिया गया. कांग्रेस के प्रदेश मुखिया अजय राय के नेतृत्व में पदाधिकारी व कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय से विधान भवन का घेराव करने जा रहे थे. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को यूजीसी, नीट यूजी परीक्षा में कथित पेपर लीक को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. उन्होंने इसे लेकर केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया. राहुल ने कहा, 'सभी शिक्षण संस्थानों को भाजपा के लोगों ने कैप्चर कर रखा है. जब तक इन्हें मुक्त नहीं कराया जाएगा, तब तक यह चलता रहेगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement