Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में नक्सली कमांडर अरुण मंडावी का खात्मा, 5 लाख का था इनाम

Chhattisgarh Encounter News: पुलिस ने बताया कि नक्सली मंडावी के सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम था. इस साल राज्य में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 133 नक्सली मारे जा चुके हैं.

Latest News
Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में नक्सली कमांडर अरुण मंडावी का खात्मा, 5 लाख का था इनाम

सांकेतिक तस्वीर 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में रविवार को पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने नक्सली कमांडर अरुण मंडावी को एनकाउंटर में मार (Naxal Encounter) गिराया है. मंडावी पर 5 लाख का इनाम था. पुलिस के मुताबिक अरुण नक्सलियों की क्षेत्रीय कमेटी का सदस्य था. सुरक्षाबल इस साल अब तक 133 से ज्यादा नक्सलियों को ढेर कर चुके हैं.


धमतरी जिले के पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि नक्सली की पहचान अरुण मंडावी के रूप में हुई है, जो माओवादियों की सीतानदी क्षेत्रीय कमेटी में सक्रिय था. नक्सलियों का यह ग्रुप गरियाबंद (छत्तीसगढ़) और ओडिशा सीमा पर सक्रिय है. पुलिस ने रविवार को बताया था कि जिले के खल्लारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुहकोट-आमझर गांव के पास एक जंगल में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया.

भारी तादाद में हथियार बरामद
सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से एक नक्सली का शव, एक एसएलआर राइफल, दो मैगजीन, माओवादी समेत और अन्य सामान बरामद किया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंडावी कई नक्सली घटनाओं में शामिल था, जिसमें 2022 में ओडिशा के सोनाबेड़ा इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ और इस साल अप्रैल महीने में धमतरी के बोराई थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ की घटना शामिल था.


यह भी पढ़ें- काशी विश्वनाथ मंदिर की आय में हुई रिकॉर्ड वृद्धि, पिछले 7 सालों में इतने गुने बढ़ गई आय


उन्होंने बताया कि नक्सली मंडावी के सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम था. इस साल राज्य में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 133 नक्सली मारे जा चुके हैं. इनमें से 131 माओवादी बस्तर संभाग में मारे गए, जबकि दो अन्य रायपुर संभाग में आने वाले धमतरी जिले में मारे गए. (इनपुट- PTI)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement