Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP Candidate List: बीजेपी ने राजस्थान चुनाव के लिए जारी की 5वीं लिस्ट, बेरोजगार संघ के अध्यक्ष को मिला टिकट

BJP Candidate List Rajasthan: राजस्थान के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 15 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है.

article-main

BJP Candidate List

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान के विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुल 15 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. राजस्थान में बेरोजगार युवक संघ के अध्यक्ष उपेन यादव को टिकट देकर बीजेपी ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि बेरोजगारी और भर्तियों में गड़बड़ी के मुद्दे को वह अहमियत देने जा रही है. राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.

15 लोगों की इस लिस्ट में अमित चौधरी, उपेन यादव, गोपाल शर्मा, राजकुमार रिणवा, चंद्रमोहन बटवाडा, विजय बंसल, रवि नय्यर,  नीरजा अशोक शर्मा, के जी पालीवाल, अभिषेक सिंह, बाबू सिंह राठौड़, प्रेमचंद गोचर, प्रह्लाद गुंजल, राधेश्वयाम बैरवा और अंशुमान सिंह भाटी के नाम शामिल हैं. पूर्व मंत्री और वसुंधरा राज के करीबी अरुण चतुर्वेदी को सिविल लाइंस से टिकट नहीं दिया गया है. उनकी जगह पर पत्रकार गोपाल शर्मा को टिकट दिया गया है. वह राजस्थान सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में ही क्यों होता है इतना प्रदूषण? पराली नहीं ये चीजें हैं अहम वजह

उपेन यादव कौन हैं?
बीजेपी ने शाहपुरा विधानसभा सीट से बेरोजगार युवक संघ के उपेन यादव को चुनाव में उतारा है. राजस्थान में पिछले कई सालों में बेरोजगारी, भर्तियों, भर्तियों में गड़बड़ी और पेपर लीक का मुद्दा हावी रहा है. उपेन यादव ने इन मुद्दों पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार को जमकर घेरा था. इसी साल अक्टूबर के महीने में उपेन यादव ने विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. कुछ दिनों पहले ही उपेन ने कहा था कि उन्होंने पिछले 11 साल 8 महीने से युवाओं के लिए संघर्ष किया है और इसका निष्कर्ष निकला है कि सरकारों में युवाओं की भागीदारी होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- 'Dhoni कभी मेरे अच्छे दोस्त नहीं थे', युवराज के बयान से क्रिकेट जगत में मचा बवाल

बता दें कि राजस्थान की कुल 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव होने हैं. बीजेपी अभी तक अपने कुल 199 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने राजस्थान के ही कई मौजूदा सांसदों को भी चुनाव में उतारा है. चुनाव के नतीजे बाकी के चार राज्यों के साथ ही 3 दिसंबर को आएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement