Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Stomach Pain Remedy: पेट में होने लगे भयंकर दर्द तो तुंरत आपनाएं ये आसान घरेलू नुस्खे, जल्द मिलेगा आराम

Stomach Pain Remedy: आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बता रहे हैं, जो पेट दर्द की समस्या में रामबाण दवा की तरह काम करते हैं.

Latest News
article-main

Best Home Remedy For Stomach Pain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : Best Home Remedy For Stomach Pain- आजकल खराब लाइफस्टाइल और गड़बड़ खानपान के कारण अक्सर लोगों को पेट दर्द की समस्या का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं कई बार पेट दर्द इतना भंयकर हो जाता है कि उसे सहन कर पाना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में लोग कई तरह के घरेलू नुस्खे आजमाते हैं और दवाओं का सहारा लेते हैं. लेकिन, कई बार नुस्खे उतना असर नहीं करते जितना की हमें (Stomach Pain Remedy) उम्मीद होती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बता रहे हैं, जो पेट दर्द की समस्या में रामबाण दवा की तरह काम करते हैं. इनके इस्तेमाल से आपको जल्द ही इस समस्या से छुटकारा मिलेगा, ये नुस्खे बेहद आसान और कारगर हैं. ऐसे में अगर आपको भी कभी भी पेट दर्द की समस्या से हो तो इन नुस्खों को अपना सकते हैं.    

पेट दर्द में अपनाएं ये आसान घरेलू नुस्खे

अदरक और शहद खाएं

अगर आपको पेट दर्द की समस्या हो तो इससे छुटाकारा पाने के लिए घर में एक छोटी सी कटी हुई अदरक के साथ शहद मिलाकर चबा लें. इससे पेट दर्द में राहत मिल सकती है और पाचन ठीक हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें : क्या है आर्थराइटिस और रूमेटाइड आर्थराइटिस में अंतर? जानें लक्षण और बचाव के आसान उपाय

अजवाइन

इसके अलावा अगर अजवाइन है तो ये भी एक रामबाण की तरह काम करता है. इसके लिए एक छोटी सी मात्रा में अजवाइन को नमक के साथ मिलाकर चबा लें. इससे अगर गैस की समस्या होगी तो गैस को कम करने में मदद मिलेगी.

पुदीना पत्तियां 

वहीं पुदीना के पत्तियों को चबाना भी पेट दर्द को कम करने में सहायक हो सकता है. इससे आपको जल्द ही इस समस्या से छुटकारा मिलेगा.

यह भी पढ़ें : रात में कहीं मुंह खोल कर तो नहीं सोते आप? झेलनी पड़ सकती हैं ये समस्याएं, तुरंत बदलें आदत

अपना सकते हैं ये उपाय

- बता दें कि अनार के रस में थोड़ा सा काला नमक मिलाकर पीना भी पेट दर्द में आराम पहुंचा सकता है.
- इसके अलावा गर्म पानी में नींबू का रस और थोड़ा सा नमक मिलाकर पीना भी पेट दर्द को शांत करने में मदद कर सकता है.
- वहीं पेट दर्द के क्षण में गरम पानी बॉटल को पेट पर रखना भी आराम पहुंचा सकता है. इस तरीके को बड़ा ही कारगर माना जाता है.
- इसके अलावा थोड़ी देर तक धूप में बैठना भी पेट दर्द को कम कर सकता है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement