Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED ने जब्त किया Shilpa Shetty और Raj Kundra का फ्लैट, इस वजह से सीज हुईं 97 करोड़ की प्रॉपर्टीज

Shilpa Shetty और Raj Kundra के घर समेत ED ने कुंद्रा परिवार की कई प्रॉपर्टीज पर जब्त कर ली है. ये कार्रवाई एक बड़े स्कैम से जुड़ी हुई है, जिसमें कई और बड़े बिजनेसमैन का नाम भी है.

Latest News
article-main

Shilpa Shetty Raj Kundra Property Seize: ED ने सीज की शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की प्रॉपर्टी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) जाने-माने बिजनेसमैन हैं. राज कई बार कानूनी पचड़े में पड़ चुके हैं. हाल ही में राज एक बार फिर से कुछ ऐसे ही कारणों से सुर्खियों में आ गए हैं. राज पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक स्कैम को लेकर कड़ी कार्रवाई कर दी है, जिसके तहत बिजनेसमैन की 97.79 करोड़ की प्रॉपर्टी सीज कर दी गई है. सीज की गई प्रॉपर्टीज में शिल्पा और राज का एक घर भी शामिल है. ये कार्रवाई राज के खिलाफ हुई FIR के बाद की गई है. इस पूरे मामले पर अभी कुंद्रा परिवार की ओर से रिएक्शन आना बाकी है.

Raj Kundra Properties Seize

दरअसल, ED इन दिनों बिटकॉइन पोंजी घोटाले की जांच कर रही है. इस पड़ताल में राज कुंद्रा का नाम आया है और कुछ ऐसे तथ्य सामने आए हैं, जिसकी वजह से प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्तियां सीज कर दी हैं. जब्त की गई प्रॉपर्टीज में एक फ्लैट भी शामिल है, जो राज और शिल्पा के नाम पर है. ये फ्लैट जूहू में स्थित है. इसके अलावा कुर्क की गई संपत्तियों में पुणे स्थित एक बंगला भी है जो राज कुंद्रा के नाम पर है.


ये भी पढ़ें- जेल में बंद था पति, Shilpa Shetty ने किया भारत छोड़ने का फैसला, राज कुंद्रा का खुलासा


Bitcoin Ponzi Scam

ईडी ने ये कार्रवाई मुंबई पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज कराई गईं कई एफआईआर के आधार पर शुरू की है. जिसमें दिवंगत अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिम्पी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और अन्य पर बड़े आरोप लगे हैं. आरोप है कि इन लोगों ने हर महीने 10 प्रतिशत रिटर्न के झूठे वादे के साथ लोगों से बिटकॉइन के रूप में भारी मात्रा में धनराशि इकट्ठी की थी. इस वादे के साथ जो स्कैम किया गया उससे इन्वेस्टर्स को भारी नुकसान झेलना पड़ा है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement