Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Board Result 2024: जल्द जारी होने वाला है बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट

Bihar Board Matrix Result: बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) जल्द ही 10वीं 2024 का रिजल्ट जारी करने वाली है. आप biharboardonline.bihar.gov.in लिंक पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Latest News
article-main

Bihar Board Result 2024: जल्द जारी होने वाला है बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट, जाने पूरी अपडेट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) 10वीं का रिजल्ट जारी करने जा रही है. यह रिजल्ट बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर घोषित किया जाएगा. नतीजे कब जारी होंगे इस पर जल्द अपडेट आ सकता है. इससे पहले बिहार बोर्ड इंटर की प्रेस कांफ्रेस में बताया गया था कि 31 मार्च तक मैट्रिक का रिजल्ट आ सकता है. उम्मीद जताई जा रही है कि आज या कल में नतीजे घोषित हो सकते हैं. 

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड परीक्षा में लगभग 16.4 लाख छात्र शामिल हुए थे. यह परिक्षाएं फरवरी में आयोजित की गई थीं. पिछले साल 31 मार्च, 2023 को 10वीं रिजल्ट का एलान किया गया था लेकिन इस वर्ष 31 मार्च, 2024 को संडे का दिन है. इसलिए आज या कल नतीजों का एलान हो सकता है. जानकारी के अनुसार परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को प्राइज दिए जाते हैं. संभव है कि इस साल भी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार दिए जाएंगे. 


ये भी पढ़ें-Purnea Lok Sabha Seat: बीमा भारती बनीं महागठबंधन से उम्मीदवार, जानिए कहां पिछड़ गए पप्पू यादव


 

कैसे मिलेगी मार्कशीट?
बीएसईबी 10वीं के रिजल्ट की मार्कशीट ऑनलाइन और स्कूलों के माध्यम से दी जाएंगी. ऑनलाइन बीएसईबी कक्षा 10वीं की मार्कशीट अनंतिम है और इसका उपयोग छात्रों को तत्काल जानकारी प्रदान करने के लिए किया जाता है. कक्षा 10वीं की मार्कशीट छात्रों को अपने संबंधित स्कूलों से मिलेगी.

कक्षा 10वीं के बाद
जो छात्र बीएसईबी कक्षा 10वीं का परिणाम पास कर लेंगे, उन्हें 11वीं कक्षा में प्रवेश दिया जाएगा. उन्हें अपने इंट्रेस्ट के अनुसार स्ट्रीम चुनना होगा और जो छात्र बिहार मैट्रिक परीक्षा 2024 में असफल हो जाते हैं, वह रिचेकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं या अपने शैक्षणिक वर्ष को बचाने के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल हो सकते हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement