Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Purnea Lok Sabha Seat: बीमा भारती बनीं महागठबंधन से उम्मीदवार, जानिए कहां पिछड़ गए पप्पू यादव

पूर्णिया (Purnia) की लोक सभा सीट को लेकर महागठबंधन (Alliance) में जो पप्पू यादव (Pappu Yadav) और बीमा भारती (Bima Bharti) के बीच दावेदारी का माहौल बना हुआ था, उसे लेकर अब स्थिति साफ हो गई है

Latest News
article-main

पूर्णिया की सीट को लेकर पप्पू यादव और बीमा भारती के बीच तकरार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोक सभा चुनाव को लेकर लगातार सियासत का बाजार गर्म है. राजनीतिक घटनाओं का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में बिहार में महागठबंधन (Mahagathbandhan) के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर फॉर्मूला तय हो गया है. इस फॉर्मूले के तहत राजद (RJD), कांग्रेस (Congress) और वामपंथी (Left) नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे की घोषणा की है. राजद पूर्णिया सहित 26 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारेगा. किशनगंज और पटना साहिब सहित 9 सीटों पर कांग्रेस और 5 सीटों पर लेफ्ट आपने प्रत्याशियों को टिकट देगा. पूर्णिया की लोक सभा सीट को लेकर महागठबंधन में जो पप्पू यादव (Pappu Yadav) और बीमा भारती (Bima Bharti) के बीच दावेदारी का माहौल बना हुआ था, उसे लेकर अब स्थिति साफ हो गई है, और ये सीट राजद के कोटे से बीमा भारती को मिल गई है. वहीं, पूर्व सांसद पप्पू यादव इस रेस में पिछड़ गए हैं.


ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra 2024 Date: 'डराना और धौंस दिखाना कांग्रेस की पुरानी आदत', 600 वकीलों की चिट्ठी पर बोले PM नरेंद्र मोदी


पप्पू यादव की नाराजगी
इसके पीछे की वजह है कांग्रेस के खाते से इस सीट का राजद के खाते में जाना है. हाल ही में कांग्रेस जॉइन करने वाले पप्पू यादव ने इस सीट को अपनी इज्जत का विषय बना लिया था. यहां तक कि उन्होंने इसको लेकर जान तक देने की बात कही थी. वहीं बीमा भारती ने भी हाल ही में जदयू को छोड़कर राजद को जॉइन किया है. अब बीमा भारती पूर्णिया से राजद की उम्मीदवार बनाई जा चुकी हैं. हालांकि उन्हें पहले भी राजद का सिंबल दे दिया गया था. इसके बाद से ही पप्पू यादव लगातार नाराज चल रहे थे. इस संदर्भ में उन्होंने कहा था कि वो अपना प्राण त्याग देंगे, लेकिन पूर्णिया को नहीं छोड़ेंगे. वो खुदकुशी कर लेंगे, लेकिन अपनी मां पूर्णिया से दूर नहीं जाएंगे. उनके इन बातों का महागठबंधन के नेताओं पर कोई असर नहीं पड़ा, और आखिरकार उनकी जगह बीमा भारती को प्रत्याशी बनाया दिया गया.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement