Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final: जिस पिच पर ढेर हुए आईपीएल के शेर, वहीं Ajinkya Rahane ने कंगारू गेंदबाजों के छुड़ाए पसीने

WTC 2023 Final में भारतीय टीम की हालत अभी भी नाजुक लग रही है. फॉलोअन से बचने के लिए रोहित शर्मा एंड कंपनी को काफी लंबी दूरी तय करनी है.

Latest News
article-main

wtc final ajinkya rahane outstanding batting against australia at kennington oval virat kohli rohit sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2023) के फाइनल में भारतीय टीम जहां खेल के दूसरे दिन नाजुक स्थिति में पहुंच गई थी, वहीं तीसरे दिन अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) ने फिर से आस जगा दी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले जा रहे इस फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 469 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और दोनों ओपनर्स सस्ते में पवेलियन लौट गए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जहां 15 रन बनाकर आउट हुए तो गिल 13 रन बनाकर चलते बने. गिल (Shubman Gill) वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस साल आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाया और ऑरेंज कैप का खिताब जीता. उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया. 

ये भी पढ़ें: Virat Kohli हुए आउट तो टूटा अनुष्का का दिल, रिएक्शन हो गया वायरल, देखें वीडियो  

इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली भी पवेलियन लौट गए. चेतेश्वर पुजारा तो दो महीने पहले ही इंग्लैंड चले गए थे और वहां काउंटी लीग में जमकर रन बरसा रहे थे. कोहली ने भी आईपीएल 2023 में शानदार फॉर्म दिखाई थी और वह भी टॉप बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल थे. इन सुरमाओं के ढेर हो जाने के बाद अजिंक्या रहाणे ने मोर्चा संभाला और भारतीय टीम की उम्मीद जगा दी. रहाणे वही खिलाड़ी हैं जिनको टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में जगह दी और उन्होंने वहीं से अपने बल्ले को धार देना शुरू दिया. जिस पिच पर विराट, रोहित और गिल जैसे बल्लेबाज चारो खाने चित हो गए, वहीं रहाणे ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना किया और अर्धशतक जड़ दिया. 

शुभमन गिल और रोहित शर्मा की बीच पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी हुई. चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल की जोड़ी तो एक रन भी नहीं जोड़ सकी. पुजारा और विराट नो 20 रन की साझेदरी की तो कोहली और रहाणे ने 21 रन जोड़े. इसके बाद रवींद्र जडेजा और रहाणे के बीच 71 रन की साझेदारी हुई. श्रीकर भरत भी रहाणे के साथ सिर्फ 10 रन ही जोड़ सके. भरत के आउट होने के बाद रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने पारी संभाली और टीम को 200 के पार पहुंचाया. सवाल ये है कि अगर उसी पिच पर तीसरे दिन शार्दुल ठाकुर जैसा गेंदबाज 20 प्लस रन बना सकता है तो विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाजों ने क्या गलती की. 

ये भी पढ़ें: जिससे थी कांटे की टक्कर उसी 'दुश्मन' के हाथों आउट होकर पवेलियन लौटे Virat Kohli, देखें वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement