Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Devon Thomas: ICC का कड़ा एक्शन, वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर पर लगाया 5 साल का बैन 

Devon Thomas Banned: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वेस्टइंडीज के डेवोन थॉमस को 5 साल के लिए बैन कर दिया है. थॉमस ने कई टी20 लीगों में एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन किया है.

Latest News
article-main

डेवोन थॉमस वेस्टइंडीज के लिए 33 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी ने वेस्टइंडीज के क्रिकेटर डेवोन थॉमस को 5 साल के लिए बैन कर दिया है. इस अवधि में 34 साल का यह विकेटकीपर बल्लेबाज अब किसी भी प्रकार का क्रिकेट नहीं खेल पाएगा. थॉमस ने श्रीलंका क्रिकेट (SLC), एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (CBL) के एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन किया था. 7 मामलों में उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली है, जिसके बाद आईसीसी ने कड़ा एक्शन लिया है.


ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप टीम में क्यों नहीं चुने गए रिंकू सिंह? चीफ सिलेक्टर ने समझाई पूरी बात 


पिछले साल मई में हुए थे सस्पेंड

थॉमस पर मई 2023 में भ्रष्टाचार के ये सात आरोप लगाए थे. उसी समय आईसीसी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था. थॉमस पर मैच फिक्स करने की साजिश रचने का भी आरोप लगा था. उनके बैन की अवधि मई 2023 से लागू होगा. थॉमस वेस्टइंडीज के लिए एक टेस्ट, 21 वनडे औ 12 टी20I मुकाबले खेल चुके हैं. उन्होंने दिसंबर 2022 में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था.

ICC की इंटीग्रिटी यूनिट के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल ने कहा, "अंतरराष्ट्रीय और प्रोफेशनल डोमेस्टिक या फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेल चुके डेवोन थॉमस ने कई एंटी करप्शन जागरुकता सेशन में भाग लिया था. लिहाजा वो जानते थे कि एंटी करप्शन कोड्स के तहत उनकी जिम्मेदारियां क्या थीं, लेकिन वो तीन अलग-अलग फ्रेंचाइजी लीग्स में अपने दायित्वों को पूरा करने में नाकाम रहे. यह बैन सही लगाया गया है और इससे खिलाड़ियों और भ्रष्टाचारियों को कड़ा संदेश जाता है कि ऐसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा."

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement